Type to search

PM मोदी आज Sydney Dialogue को करेंगे संबोधित, जानिए इससे जुड़ी कुछ बड़ी बातें

जरुर पढ़ें देश

PM मोदी आज Sydney Dialogue को करेंगे संबोधित, जानिए इससे जुड़ी कुछ बड़ी बातें

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘सिडनी डायलॉग’ में ‘भारत में प्रौद्योगिकी विकास तथा क्रांति’ विषय पर मुख्य संबोधन देंगे। ‘सिडनी डायलॉग’ 18 से 19 नवंबर तक आयोजित किया जा रहा है। यह ‘ऑस्ट्रेलियन स्ट्रेटेजिक पॉलिसी इंस्टीट्यूट’ की एक पहल है। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री 18 नवंबर को भारतीय समयानुसार सुबह लगभग नौ बजे ‘सिडनी संवाद’ में मुख्य भाषण देंगे।

इस इवेंट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो एबी भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बुधवार को ही ट्वीट कर इस डायलाग के बारे में जानकारी दी थी। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया, ‘प्रधानमंत्री मोदी 18 नवंबर को सुबह नौ बजे के करीब सिडनी डायलाग को संबोधित करेंगे। वह भारत के प्रौद्योगिकी अभ्युदय व क्रांति विषय पर अपने विचार रखेंगे। यह आयोजन ऑस्ट्रलियाई रणनीतिक व नीति संस्थान की पहल है। पीएमओ के मुताबिक इस आयोजन का मकसद राजनीतिक, व्यावसायिक और सरकार में शामिल नेताओं को साथ लाने, नए विचारों को सामने लाने और उभरते व महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकी से पैदा होती चुनौतियों व अवसरों के मद्देनजर साझा सहमति बनाने के लिए काम करना है।

भारत-रूस ‘टू प्लस टू’ रक्षा और विदेश मंत्रिस्तरीय संवाद का पहला संस्करण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की एक शिखर बैठक के साथ आयोजित किया जा सकता है, जिसके छह दिसंबर को होने की संभावना है। आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष मुख्य रूप से समय संबंधी मुद्दों के कारण शिखर सम्मेलन के समय ‘टू प्लस टू’ वार्ता आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं।

PM Modi will address Sydney Dialogue today, know some big things related to it

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *