Type to search

PM मोदी आज करेंगे परीक्षा पे चर्चा, देंगे छात्रों के सवालों का जवाब

जरुर पढ़ें देश

PM मोदी आज करेंगे परीक्षा पे चर्चा, देंगे छात्रों के सवालों का जवाब

Share on:

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम के दौरान छात्र-छात्राओं को एग्जाम के दौरान तनावमुक्त रहने के गुर सिखाएंगे. परीक्षा पे चर्चा का ये 5वां संस्करण है. इसका दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से सुबह 11 बजे प्रसारण किया जाएगा. इस दौरान प्रधानमंत्री स्टूडेंट्स के साथ सीधे संवाद करेंगे, उनके सवालों के जवाब देंगे.

बच्चों के अलावा उनके पैरंट्स और टीचर भी इस दौरान अपनी शंकाओं के बारे में सवाल पूछ सकेंगे. इस बार चुनिंदा बच्चों को देश के राज्यपालों के साथ राजभवन में बैठकर इस कार्यक्रम में वर्चुअली शामिल होने का भी मौका मिलेगा. अपने यूट्यूब चैनल पर प्रधानमंत्री मोदी ने पिछली परीक्षा पे चर्चा के वीडियों के एक सीरीज को साझा किया है. इस वीडियो के प्रश्न परीक्षा से संबंधित छात्रों के जीवन से जुड़े हुए हैं. बता दें कि परीक्षा पे चर्चा का यह पांचवा संस्करण है. 11 बजे इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी. बता दें कि परीक्षा पे चर्चा में देश विदेश के कई छात्र, शिक्षक व अभिभावक भाग लेने वाले हैं.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि परीक्षा पे चर्चा के वार्षिक कार्यक्रम है. इसमें प्रधानमंत्री परीक्षा संबंधित तनावों के विषयों में छात्रों को जवाब देते हैं. परीक्षा पे चर्चा को उन्होंने एक आंदोलन बताया है. बता दें कि परीक्षा पे चर्चा के माध्यम से प्रधानमंत्री छात्रों, उनके अभिभावकों और शिक्षकों से सीधे बातचीत करते हैं. बता दें कि देशभर के चुनिंदा छात्र ही राज्य के राज्यपालों की मौजूदगी में कार्यक्रम देखने के लिए राजभवनों में जाएंगे।


PM Modi will discuss the examination today, will answer the questions of the students

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *