Type to search

पीएम मोदी आज हैदराबाद जाएंगे, पंजाब की घटना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को किया गया और सख्त

जरुर पढ़ें देश राजनीति

पीएम मोदी आज हैदराबाद जाएंगे, पंजाब की घटना को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था को किया गया और सख्त

Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज होने वाले हैदराबाद दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. हाल ही में पंजाब में उनकी सुरक्षा में चूक (PM Modi Security Breach in Hyderabad) का मामला सामने आया था. शहर के बाहरी इलाके में दो कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री की आधे दिन की यात्रा के लिए केंद्रीय टीमों सहित कम से कम 7,000 पुलिस कर्मियों को सुरक्षा के हिस्से के रूप में तैनात किया जाएगा. पुलिस महानिदेशक एम. महेंद्र रेड्डी अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (RGIA) और दोनों स्थानों पर पुख्ता इंतजाम करने में व्यस्त हैं.

पंजाब के विपरीत, जहां किसानों के विरोध के कारण प्रधानमंत्री का काफिला पिछले महीने फ्लाईओवर पर फंस गया था, उनकी हैदराबाद यात्रा के दौरान किसी भी समूह द्वारा विरोध प्रदर्शन की कोई योजना नहीं है, लेकिन अधिकारी कोई जोखिम नहीं उठा रहे हैं. भरपूर एहतियात के तौर पर, दोनों स्थानों के लिए सड़क मार्गों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया जा रहा है, हालांकि मोदी का हेलीकॉप्टर से उड़ान भरने का कार्यक्रम है.

शहर के बाहरी इलाके शमशाबाद में आरजीएआई में उतरने के बाद, प्रधानमंत्री हैदराबाद के पास पाटनचेरु में अंतर्राष्ट्रीय फसल अनुसंधान संस्थान (ICRIST) का दौरा करने के लिए पड़ोसी संगारेड्डी जिले के पाटनचेरु के लिए उड़ान भरेंगे. ICRIST की 50वीं वर्षगांठ समारोह का उद्घाटन करने के बाद, मोदी वापस हवाई अड्डे के लिए उड़ान भरेंगे और फिर रामानुजाचार्य आश्रम में ‘समानता की प्रतिमा’ का अनावरण करने के लिए हवाई अड्डे के पास रंगारेड्डी जिले के मुचिन्तल के लिए सड़क मार्ग से रवाना होंगे। इसके बाद वह दिल्ली लौटने के लिए वापस आरजीआईए के लिए उड़ान भरेंगे.

दोनों जगहों को पहले ही मोदी के सुरक्षाकर्मियों ने अपने कब्जे में ले लिया है. प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अधिकारियों ने राज्य पुलिस के साथ समन्वय में रूट मैप और अन्य सुरक्षा विवरण तैयार किए हैं. सुरक्षा अधिकारियों ने हवाई अड्डे से दोनों स्थानों तक हेलिकॉप्टरों और वाहनों के काफिले का परीक्षण किया.

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार और डीजीपी ने शुक्रवार को यात्रा की व्यवस्थाओं की समीक्षा की. लगातार दूसरे दिन आला अधिकारियों ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया. मुख्य सचिव ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को व्यवस्थाओं को बेहतरीन तरीके से करने के लिए समन्वय से काम करने के निर्देश दिए, उन्होंने पुलिस विभाग को ब्लू बुक के अनुसार पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था, यातायात व्यवस्था करने को कहा है।

चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग को भी आयोजन स्थलों पर उपकरण के साथ विशेषज्ञ चिकित्सा दल तैनात करने के लिए कहा गया है. सोमेश कुमार ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सचिव को यात्रा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. पास धारकों को निर्धारित कार्यक्रमों से पहले आरटी-पीसीआर परीक्षण से गुजरना होगा.

सड़क और भवन विभाग के अधिकारियों को सड़क मरम्मत कार्य करने और मोदी के काफिले द्वारा उपयोग किए जाने पर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था प्रदान करने के लिए कहा गया है. उन्होंने ऊर्जा विभाग के अधिकारियों को वीआईपी यात्रा के सभी स्थानों पर निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने रंगारेड्डी और संगारेड्डी जिलों के कलेक्टरों को कार्यक्रम के आयोजकों के साथ शमशाबाद हवाई अड्डे और अन्य स्थानों पर व्यवस्थाओं का समन्वय करने का निर्देश दिया.

PM Modi will go to Hyderabad today, in view of the incident in Punjab, security arrangements were made more strict

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *