Type to search

PM मोदी आज करेंगे 150 से अधिक स्टार्टअप कारोबारियों से बात, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

जरुर पढ़ें देश

PM मोदी आज करेंगे 150 से अधिक स्टार्टअप कारोबारियों से बात, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Share

आजादी का अमृत महोत्सव के सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रम के तहत सेलिब्रेटिंग इनोवेशन इकोसिस्टम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 150 से अधिक स्टार्टअप से कारोबारियों बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करेंगे। मोदी सरकार की प्रमुख पहल स्टार्टअप इंडिया के छठे वर्ष में, कृषि, स्वास्थ्य, उद्यम प्रणाली, अंतरिक्ष, उद्योग, सुरक्षा, फिनटेक और पर्यावरण, कृषि सहित विभिन्न क्षेत्रों के स्टार्टअप प्रधानमंत्री से मिलेंगे और बातचीत करेंगे। बातचीत का उद्देश्य ये समझना है कि स्टार्टअप कैसे देश में इनोवेशन चलाकर राष्ट्रीय जरूरतों में योगदान दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है, ”रूट्स से बढ़ना सहित विषयों पर आधारित 150 से अधिक स्टार्टअप को छह कार्य समूहों में विभाजित किया गया है, जो इस प्रकार है, ग्रोइंग फ्रॉम रूट्स, लोकल टू ग्लोबल, भविष्य की टेक्नोलॉजी, डेवलपमेंट मॉडल। इस बातचीत में हर ग्रुप पीएम मोदी को एक प्रस्तुति देगा। पीएम कार्यालय ने कहा कि पीएम मोदी उस क्षमता में दृढ़ विश्वास रखते हैं जो स्टार्टअप देश के विकास में योगदान देता है। पिछले वर्षों की सफलता को याद करते हुए, पीएमओ ने कहा, “इसका देश में स्टार्टअप पारिस्थितिकी तंत्र पर जबरदस्त प्रभाव पड़ा है, और इससे देश में यूनिकॉर्न की आश्चर्यजनक वृद्धि हुई है।”

विज्ञप्ति में कहा गया है कि आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में एक हफ्ते तक चलने वाले कार्यक्रम, सेलिब्रेटिंग इनोवेशन इकोसिस्टम का आयोजन 10 से 16 जनवरी के दौरान वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के डीपीआईआईटी द्वारा किया जा रहा है। जून 2021 में, सरकार ने घोषणा की कि स्टार्टअप इंडिया फ्लैगशिप के तहत, 2016 में पहल के निर्माण के बाद से 50,000 से अधिक स्टार्टअप को मान्यता दी गई है और तब से 5.5 लाख नौकरियां पैदा हुई हैं।

PM Modi will talk to more than 150 startup businessmen today, these issues will be discussed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *