Type to search

छोटी दिवाली पर अयोध्या जाएंगे PM Modi, रामलला के करेंगे दर्शन, ऐसा होगा पूरा कार्यक्रम

देश

छोटी दिवाली पर अयोध्या जाएंगे PM Modi, रामलला के करेंगे दर्शन, ऐसा होगा पूरा कार्यक्रम

Share
pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अक्टूबर को छोटी दिवाली के मौके पर अयोध्या जा सकते हैं. पीएमओ के सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी इस बार अयोध्या में अयोजित दीपोत्सव में शामिल होंगे. दिवाली के मौके पर वह सबसे पहले रामलला के दर्शन करेंगे. इसके बाद वह मंदिर निर्माण की प्रगति रिपोर्ट देखकर स्थिति की समीक्षा भी करेंगे. इससे पहले वह 21-22 अक्टूबर को बद्रीनाथ और केदारनाथ जाएंगे. जहां वह दर्शन पूजन के साथ ही केदारनाथ में चल रहे विकास परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे.

प्रधानमंत्री के दिवाली पर अयोध्या पहुंचने की सूचना पर जिला प्रशासन और उत्तर प्रदेश सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. यह उत्तर प्रदेश सरकार का अयोध्या में छठां दीपोत्सव होगा. राम की पैड़ी घाट पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में हर साल खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचते रहे हैं. इस बार भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री के साथ मौजूद रहेंगे. यह कार्यक्रम उत्तर प्रदेश सरकार आयोजित कर रही है. इस साल दिवाली पर अयोध्या में 17 लाख दीये जलाने का लक्ष्य तय किया गया है. जबकि पिछले साल कुल नौ लाख दीये जलाए गए थे. वहीं वर्ष 2020 में कुल 5.84 लाख दीये जले थे.

पीएम मोदी का कार्यक्रम-
पीएम मोदी शाम 5 बजे रामलला के दर्शन करेंगे.
इसके बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र साइट का अवलोकन करेंगे.
5 बजकर 40 मिनट पर श्रीराम कथा पार्क में भगवान श्रीराम के राज्य अभिषेक के साक्षी बनेंगे.
6.30 बजे सरयूजी के नए घाट पर आरती कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.
6.40 पर रामजी की पैड़ी पर दीपोत्सव में हिस्सा लेंगे.
7.30 बजे ग्रीन और डिजिटल आतिशबाजी देखेंगे.

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री बद्रीनाथ में ही रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन दोबारा दर्शन पूजन करेंगे. इस प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बद्रीनाथ मास्टर प्लान की समीक्षा करेंगे. प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी मौजूद रहेंगे. वह 11 अक्टूबर को भी बद्रीनाथ पहुंचे थे. उन्होंने इस दौरान मीडिया को बताया था कि सभी चालू परियोजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने के प्रयास किए जा रहे हैं. सभी प्वाइंटों पर तेजी से काम चल रहा है.

मुख्यमंत्री धामी ने बताया था कि केदारपुरी के निर्माण कार्य की निगरानी खुद प्रधानमंत्री कर रहे हैं. उन्हीं के दिशा निर्देशों पर यहां काम चल रहा है. उन्होंने बताया कि परियोजना दिसंबर 2023 में पूरी होगी. मुख्यमंत्री ने बताया कि उन्होंने केदारनाथ में अन्य रीडवलपमेंट प्रोजेक्ट की समीक्षा किया है. इसके अलावा बद्रीनाथ मास्टर प्लान के लिए भी तेजी से काम चल रहा है. इन सभी परियोजनाओं पर भी प्रधानमंत्री की खास नजर है.

PM Modi will visit Ayodhya on Chhoti Diwali, will have darshan of Ram Lalla, this will be the whole program

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *