Type to search

Corona के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी की आज मुख्यमंत्रियों संग अहम बैठक

जरुर पढ़ें देश

Corona के बढ़ते मामलों के बीच PM मोदी की आज मुख्यमंत्रियों संग अहम बैठक

Share
Modi government

देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण संक्रमण में लगातार वृद्धि के बीच प्रचलित कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. मामलों से परिचित लोगों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आज शाम 4.30 बजे मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे.

यह वर्चुअल बैठक ऐसे समय में होने वाली है जब भारत अत्यधिक संक्रामक ओमिक्रॉन वेरिएंट द्वारा संचालित नई कोविड लहर में 250,000 दैनिक संक्रमणों केस के करीब पहुंच रहा है. कोविड-19 मामलों में तेजी से वृद्धि ने अधिकारियों को नाइट कर्फ्यू और बड़े समारोहों पर प्रतिबंध सहित नए प्रतिबंध लगाने के लिए प्रेरित किया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कोविड-19 स्थिति, स्वास्थ्य प्रणाली की चल रही तैयारियों, टीकाकरण अभियान की स्थिति और ओमिक्रॉन वेरिएंट के सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रभावों का आकलन करने के लिए पिछले हफ्ते एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अनुसार, इस बैठक के दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने कोविड के मामलों में वैश्विक उछाल पर एक विस्तृत प्रस्तुति भी दी थी. अधिकारियों को उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले समूहों में गहन नियंत्रण और सक्रिय निगरानी जारी रखने तथा उच्च मामलों की रिपोर्ट करने वाले राज्यों को आवश्यक तकनीकी सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया.

PM Modi’s important meeting with Chief Ministers today amid rising cases of Corona

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *