Type to search

PM मोदी का UAE दौरा स्थगित, ओमिक्रॉन को लेकर लिया गया फैसला

जरुर पढ़ें देश

PM मोदी का UAE दौरा स्थगित, ओमिक्रॉन को लेकर लिया गया फैसला

Share
pm modi

ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variant) से बढ़ती चिंताओं के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और कुवैत की यात्रा स्थगित कर दी गई है. पीएम मोदी को 6 जनवरी को इन दोनों देशों की यात्रा पर जाना था. साउथ ब्लॉक के सूत्रों के अनुसार, कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के कारण प्रधानमंत्री की इस यात्रा को रिशेड्यूल करना होगा और संभव है कि पीएम मोदी का यह दौरा अब फरवरी में होगा.

दरअसल कोरोना वायरस का ओमिक्रॉन वेरिएंट पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है. इनमें यूरोप और अमेरिका सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. यूएस में ओमिक्रॉन ने संक्रमण के मामले में डेल्टा वेरिएंट को पीछे छोड़ दिया है. वहीं ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वेरिएंट के चलते एक दिन में कोविड-19 के रिकॉर्ड मामले सामने आए हैं. हालांकि भारत में अब तक हालात नियंत्रण में हैं. देश में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल 800 केस दर्ज हुए हैं.

वहीं यूएई में सोमवार कोरोना वायरस के 1732 मामले सामने आए और 1 व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि अबू-धाबी में कोविड-19 संक्रमण पर नियंत्रण पाने के लिए पूरे देश में नियमों को सख्त कर दिया गया है.अबू धाबी इमरजेंसी, क्राइसिस एंड डिजास्टर कमेटी ने कहा कि वैक्सीनेशन करा चुके हर व्यक्ति को मोबाइल में हेल्थ एप में ग्रीन स्टेट्स को अनिवार्य कर दिया गया है. जिन लोगों का कोविड-19 टीकाकरण अब तक नहीं हुआ है उन लोगों को 30 दिसंबर से अबू धाबी में प्रवेश करने से पहले नेगेटिव पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट लेकर आना होगा.

यूएई में अब तक कोरोना महामारी के 755,000 मामले सामने आ चुके हैं और 2160 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कोविड-19 के एक्टिव केसों की संख्या 10,186 है.

PM Modi’s visit to UAE postponed, decision taken on Omicron

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *