Type to search

G20 समिट में हिस्सा लेने रोम पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर कही ये बात

दुनिया देश

G20 समिट में हिस्सा लेने रोम पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, ट्वीट कर कही ये बात

Share
PM Narendra Modi

इटली और ब्रिटेन की पांच दिवसीय दौरे पर निकले पीएम मोदी आज रोम पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर इसे बात की जानकारी दी है। रोम पहुंचने पर प्रधानमंत्री का इटली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और इटली में भारत के राजदूत द्वारा स्वागत किया गया. विदेश मंत्रालय (ME) ने एक बयान में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16वें जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रोम पहुंचे. प्रधानमंत्री का इटली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और इटली में भारत के राजदूत ने स्वागत किया.”

वहां पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘अहम वैश्विक मुद्दों पर चर्चा के लिए महत्वपूर्ण मंच जी20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रोम पहुंच गया हूं. मैं रोम की इस यात्रा के जरिए अन्य कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए उत्साहित हूं.’’ बता दें कि पीएम सबसे पहले रोम में G-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे, जहां वो G-20 के नेताओं संग कोरोना, जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर बातचीत करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री ब्रिटेन के ग्लास्गो जाएंगे जहां जलवायु पर COP-26 वर्ल्ड लीडर समिट में शामिल होंगे। इटली दौरे के दौरान प्रधानमंत्री वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात करेंगे। कोरोना काल के बाद G-20 का ये पहला सम्मेलन है जिसमें दुनिया के बड़े नेता आमने सामने होंगे. प्रधानमंत्री ने शुक्रवार तड़के अपनी यात्रा शुरू की और उन्होंने एक तस्वीर ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि वह वेटिकन सिटी में पोप फ्रांसिस से भी मिलेंगे. साथ ही, शिखर सम्मेलन के अलावा वह अन्य सहयोगी देशों के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों पर बात करेंगे.

PM Narendra Modi reached Rome to participate in G20 summit, said this by tweeting

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *