Type to search

PM Narendra Modi का 71वां जन्मदिन आज, BJP का सेवा-समर्पण अभियान, देश में मेगा वैक्सीन टारगेट

देश राजनीति

PM Narendra Modi का 71वां जन्मदिन आज, BJP का सेवा-समर्पण अभियान, देश में मेगा वैक्सीन टारगेट

Share
pm modi

आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 71वां जन्मदिन (PM Narendra Modi) है और आज इस मौके पर देशभर में कई बड़े कार्यक्रम हो रहे हैं लेकिन पीएम मोदी के समर्थकों ने कल से ही जन्मदिन के जश्न की शुरुआत कर दी है। समर्थक अपने-अपने तरीके से प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन मना रहे हैं। किसी ने 71 किलो के लड्डू वाला केक काटा तो किसी ने वैक्सीन शेप में बने 71 फीट का केक काटा, वाराणसी के गंगा घाट पर भी पीएम के बर्थडे पर विशेष गंगा आरती की गई।

पीएम के जन्मदिन के मौके पर आज सबसे बड़ा प्रोग्राम कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर है। आज देशभर में डेढ़ करोड़ वैक्सीन लगाने का टारगेट है। इसके अलावा बीजेपी आज से सेवा और समर्पण अभियान की शुरुआत कर रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सुबह पौने ग्यारह बजे दिल्ली में बीजेपी के हेडक्वार्टर से इस अभियान की शुरुआत करेंगे। मेगा वैक्सीनेशन के इस प्रोग्राम में भी बीजेपी के हेल्थ वॉलंटियर्स की फौज जुटेगी और इस टारगेट को हासिल करने की कोशिश करेगी।

इसके साथ ही आज पीएम मोदी को मिलने वाले उपहारों की नीलामी भी की जाएगी और इस रकम को नमामि गंगे प्रोजेक्ट में इस्तेमाल किया जाता है। बीजेपी से जुड़े दूसरे संगठन भी आज से कई प्रोग्राम शुरू कर रहे हैं।

पीएम मोदी के जन्मदिन के लिए बीजेपी ने पूरे देश में 20 दिन के एक अभियान की योजना बनाई है जिसे ‘सेवा और समर्पण अभियान’ का नाम दिया गया है। इसके लिए बीजेपी ने चार सदस्यीय एक समिति बनाई है, जिससे अभियान के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा सकें। इस समिति का नेतृत्व कैलाश विजयवर्गीय कर रहे हैं। बीजेपी सांसद विजय गोयल सुबह 11 बजे आईटीओ से लालकिले तक तिरंगा यात्रा निकाल कर पीएम का जन्मदिन मनाएंगे।

वाराणसी में विशेष गंगा आरती
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विशेष गंगा आरती की गई। इस आरती के दौरान पीएम मोदी की लंबी उम्र की कामना की गई। गंगा के तटों पर दीये जलाकर भी प्रार्थना की गई। पीएम मोदी जन्मदिन के मौके पर काशी नहीं जा पा रहे हैं लेकिन उनके प्रशंसक कल से ही उनको शुभकामनाएं देने के लिए कई तरह के प्रोग्राम कर रहे हैं।

इस मौके पर मंत्रोच्चार के ज़रिए पीएम मोदी की लंबी उम्र की कामना की गई, साथ ही 71 किलो का लड्डू केक भी काटा गया। इस मौके पर पीएम मोदी के जीवन और कामों को समेटे एक पुस्तक भी लॉन्च की गई। आज से वाराणसी में और भी कई कार्यक्रम होने हैं, जिनमें गंगा की सफाई का सबसे बड़ा अभियान भी शामिल है।

भोपाल में काटा गया 71 फीट का केक
भोपाल में पीएम मोदी के लिए 71 फीट लंबा केक काटा गया। खास बात ये रही कि इस केक की थीम कोरोना वैक्सीन की तर्ज पर रखी गई थी, पूरे केक का लुक एक वैक्सीन की तरह नज़र आ रहा था। पीएम मोदी के समर्थकों ने इस मौके पर अपने हाथों में टैटू भी बनवाए और वैक्सीन लगवाकर जागरुकता का संदेश दिया।

PM Narendra Modi’s 71st birthday today, BJP’s dedication campaign, mega vaccine target in the country

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *