Type to search

जल्द कांग्रेस के साथ आएंगे प्रशांत किशोर? दिल्ली में सोनिया और राहुल गांधी के साथ कर रहे बैठक

जरुर पढ़ें देश राजनीति

जल्द कांग्रेस के साथ आएंगे प्रशांत किशोर? दिल्ली में सोनिया और राहुल गांधी के साथ कर रहे बैठक

Share

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कांग्रेस के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने को लेकर अटकलें चल रही हैं। इन अटकलों को आज उस समय और बल मिला जह वह पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ दिल्ली में उनके आवास पर बैठक रहे हैं। इस बैठक में केसी वेणुगोपाल भी शामिल हैं। प्रशांत किशोर ने हाल ही में 2024 के आम चुनाव सहित बड़े चुनावों से पहले कांग्रेस को पुनर्जीवित करने में भूमिका के लिए गांधी परिवार के साथ बातचीत फिर से शुरू की है।

कई दौर की बातचीत के बाद दोनों पक्ष पहले भी अलग हो गए थे। पीके के करीबी सूत्रों ने कांग्रेस के इस संस्करण का खंडन किया है कि बातचीत इस साल के अंत में गुजरात चुनाव पर केंद्रित है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व और प्रशांत किशोर मुख्य रूप से 2024 के लोकसभा चुनाव के खाके पर चर्चा कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि गुजरात या किसी अन्य राज्य में चुनाव पीके के असाइनमेंट और जिम्मेदारी के अनुरूप हो सकते हैं। हालांकि, कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर की बातचीत केवल गुजरात चुनावों पर काम करने की पेशकश है।

सूत्रों का कहना है कि पीके का सलाहकार की भूमिका निभाने के बजाय कांग्रेस में शामिल होना अभी भी एक संभावना मात्र है। हालाकि, इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। ममता बनर्जी की बंगाल जीत के हफ्तों बाद पीके और गांधी परिवार के बीच बातचीत टूट गई थी। बंगाल में टीएमसी की जीत में पीके ने रणनीतिकार के रूप में एक बड़ी भूमिका निभाई। बाद में कांग्रेस ने अपने चुनाव अभियानों को संभालने के लिए पीके के एक पूर्व सहयोगी के साथ करार किया।

Prashant Kishor will come with Congress soon? Meeting with Sonia and Rahul Gandhi in Delhi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *