Type to search

Delhi-NCR के पास इस शहर में Olympic Village बसाने की हो रही तैयारी

जरुर पढ़ें देश

Delhi-NCR के पास इस शहर में Olympic Village बसाने की हो रही तैयारी

Share

दिल्ली-एनसीआर के पास एक नए शहर में ओलंपिक विलेज बसाने की तैयारी चल रही है. यह शहर यूपी में आता है। दुनियाभर से ईजी कनेक्टिविटी के चलते यह बड़ा कदम उठाया गया है. ओलंपिक विलेज में सभी खेल प्रतियोगिताओं के इंटरनेशनल मानक पर स्टेडियम बनाए जाएंगे. खिलाड़ियों के लिए खेल गांव बसाया जाएगा.

यहां दफ्तर भी होंगे. गौतम बुद्ध नगर की यमुना अथॉरिटी इसकी तैयारी कर रही है. ओलंपिक विलेज यमुना एक्सप्रेसवे के किनारे बसाया जाएगा. यमुना अथॉरिटी से जुड़े अफसरों की मानें तो मार्स प्लानिंग एंड इंजीनियरिंग सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी अथॉरिटी के लिए मास्टर प्लान तैयार कर रही है. इसी कंपनी को ओलंपिक विलेज की जिम्मेदारी भी दी गई है. कंपनी मास्टर प्लान में ओलंपिक विलेज को शामिल करते हुए रिपोर्ट तैयार कर रही है. सोमवार को कंपनी ने यमुना अथॉरिटी में प्लान रिपोर्ट का प्रेजेंटेशन भी दिया.

जानकारों की मानें तो मास्टर प्लान ओलंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स के मानकों को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है. अथॉरिटी की मंशा है कि जब भारत ओलंपिक गेम्स की मेजबानी करेगा तो ओलंपिक विलेज होने के चलते यह बड़ी कामयाबी उसके हिस्से में आएगी. यमुना अथॉरिटी के सीईओ अरुणवीर सिंह ओलंपिक विलेज बसाने की तैयारियों को स्पीड दे रहे हैं. किसी भी काम में कोई अड़ंगा न फंसे, इसके लिए खुद ही पूरे मास्टर प्लान की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. उनका कहना है कि बर्लिन, लंदन, मॉस्को, टोक्यो समेत जब हम उन शहरों की ओर देखते हैं जहां ओलंपिक गेम्स हुए थे तो सब में एक ही चीज कॉमन है. और कॉमन चीज है ईजी कनेक्टिविटी. और उसी तरह की ईजी कनेक्टिविटी धीरे-धीरे हमारे यहां भी हो रही है.

Preparations are being made to set up Olympic Village in this city near Delhi-NCR

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *