Type to search

राष्ट्रपति पुतिन की हत्या कर दी जाए, अमेरिकी सांसद लिंडसे ग्राहम ने की अपील

जरुर पढ़ें दुनिया देश

राष्ट्रपति पुतिन की हत्या कर दी जाए, अमेरिकी सांसद लिंडसे ग्राहम ने की अपील

Share

नई दिल्ली – रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग को एक हफ्ते से भी ज्यादा समय हो चुका है, लेकिन अभी भी युद्ध खत्म होना का नाम नहीं ले रहा है. रूस की ओर से अभी भी ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं. खेरसान में हुए रूसी हमले में नौ लोगों की जान चली गई. कल यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए 19 फ्लाइटों का संचालन किया गया.

यूक्रेन में फंसे लोगों के परिवार से भी संपर्क किया जा रहा है. एक हेल्प डेस्क बनाया गया है. यूक्रेन और रूस के वार्ताकारों ने गुरुवार को कहा कि युद्ध पर तीसरे दौर की वार्ता जल्द ही होगी. वहीं इधर अमेरिका के सांसद लिंडसे ग्राहम ने कहा है कि किसी को रूस में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या कर देनी चाहिए. उनके मुताबिक इसके बाद ही ये जंग थम सकता है. उन्होंने ये बातें फॉक्स न्यूज़ चैनल के एक लाइव कार्यक्रम में कही.

दक्षिण कैरोलिना के रिपब्लिकन सांसद लिंडसे ने ये भी कहा कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का पुतिन को जीनियस कहना एक बड़ी गलती थी. बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच पिछले एक हफ्ते से जंग चल रही है. पुतिन के इस कदम के बाद रूस पर अमेरिका सहित कई पश्चिम के देशों ने पाबंदियां लगी दी है. लिंडसे ग्राहम ने कहा, ‘रूस में किसी के लिए इस आदमी को बाहर निकालने का एकमात्र तरीका है इसकी हत्या करना. अगर ऐसा किया तो फिर ये देश और दुनिया के लिए एक महान सेवा होगी. केवल रूस के लोग ही ये काम कर सकते हैं. कहना आसान है करना मुश्किल.’

President Putin should be assassinated, US lawmaker Lindsey Graham appeals

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *