Type to search

राष्ट्रपति को ट्रंप झटका, मिशिगन-जॉर्जिया में दायर किए गए केस खारिज

दुनिया

राष्ट्रपति को ट्रंप झटका, मिशिगन-जॉर्जिया में दायर किए गए केस खारिज

Share
us election

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के लिए वोटों की गिनती जारी है। बता दें की मतदान को दो दिन से ज्यादा हो गए लेकिन, अभी भी राष्ट्रपति पद की तस्वीर साफ नहीं हो सकी है। अब तक के नतीजों में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन, रिपब्लिकन उम्मीदवार व मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से काफी आगे चल रहे हैं।  इस बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका लगा है। डोनाल्ड ट्रंप की तरफ से मिशिगन और जॉर्जिया में दायर किए गए केस खारिज कर दिए गए हैं।

राष्ट्रपति ट्रंप ने मिशिगन और जॉर्जिया दोनों राज्यों में पोस्टल बैलेट की गिनती रोकने की मांग की थी, जिसे मिशिगन और जॉर्जिया के कोर्ट ने नहीं माना है और उनका केस खारिज कर दिया। यानी अब इन दोनों राज्यों में पोस्टल बैलेट की गिनती जारी रहेगी। इससे पहले ट्रंप ने डेमोक्रेट पार्टी पर फर्जीवाड़ा का आरोप लगाया था। ट्रंप ने कहा था कि डेमोक्रेट चुनाव के नतीजे चुराना चाहते हैं। हमारा मकसद चुनाव की निष्पक्षता को बचाना है। हम प्रभावित नहीं होने देंगे जैसा कि इस चुनाव में होता दिख रहा है।  आगे उन्होंने कहा कि डेमोक्रेट्स को पता था कि वो ईमानदारी से चुनाव नहीं जीत सकते इसलिए उन्होंने पोस्टल बैलेट का फर्जीवाड़ा किया है।

जॉर्जिया में ट्रंप और बाइडेन बराबरी पर –
जॉर्जिया में अब ट्रंप और बाइडेन के मत प्रतिशत बराबर हो गए हैं। जॉर्जिया में ट्रंप को 49.4 फीसदी और बाइडेन को भी 49.4 फीसदी वोट मिले हैं। वोटों की बात करें तो ट्रंप को 24 लाख 47 हजार 15 वोट मिले हैं  जबकि जो बाइडेन को 24 लाख 44 हजार 518 वोट मिले हैं।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *