Type to search

70 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

देश

70 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Share
Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का आज जन्मदिन (Birthday) है। वह आज 70 साल के हो गए। पीएम मोदी (Pm Modi) के जन्मदिन पर सुबह से ही बधाइयों का तांता लगा हुआ है। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर देश-दुनिया से शुभकामाएं आ रही है। देश की तमाम पार्टियों के नेता सोशल मीडिया के जरिए पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। साथ ही अंतरराष्ट्रीय नेताओं ने भी भारतीय प्रधानमंत्री को जन्मदिन की बधाई दी है।

वहीं भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को सेवा सप्ताह के तौर पर मना रही है, जो 14 से 20 सितंबर तक चलेगा। पीएम मोदी के जन्मदिन पर देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता सेवा सप्ताह के तौर पर गरीबों और जरूरतमंदों को उनकी जरूरत का सामान बांट रहे हैं और उनकी सेवा कर रहे हैं। फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मारिन ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन के लिए शुभकामानएं दी और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। इसके साथ ही दोनों देशों के बीच के मजबूत संबंध को रेखांकित किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के मेहसाणा जनपद के बढ़नगर में हुआ था। वो सात भाई-बहन हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन से पहले मंगलवार को बीजेपी केंद्रीय कार्यालय पर प्रधानमंत्री के 70वें जन्मदिवस के अवसर पर आयोजित ‘सेवा सप्ताह’ की प्रदर्शनी का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन से प्रेरणा लेकर बीजेपी का प्रत्येक कार्यकर्ता जनसेवा के कार्य में तत्परता से लगा है। इस दौरान उन्होंने नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों का जिक्र किया।

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। नेपाली पीएम ने नरेंद्र मोदी के लिए अच्छे स्वास्थ्य और प्रसन्नता की कामना की है।

गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर कहा कि ‘मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा नेतृत्व मिला है जिसने लोक-कल्याणकारी नीतियों से वंचित वर्ग को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा और एक मजबूत भारत की नींव रखी।’

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *