Type to search

भारत के इन रेलवे स्टेशन पर आज से तैनात किए गए प्राइवेट कर्मचारी

जरुर पढ़ें देश

भारत के इन रेलवे स्टेशन पर आज से तैनात किए गए प्राइवेट कर्मचारी

Share on:

लखनऊ – ट्रेन में सफर करने के दौरान कई बार कुछ स्टेशन पर जाकर यात्रियों को ऐसा लगता है कि उन्हें सही जानकारी नहीं मिल पा रही है या वह कुछ सुविधाएं प्राप्त करने में असमर्थ होते हैं. ऐसे में रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए देश के 9 स्टेशनों पर प्राइवेट कर्मचारियों को तैनात करने का फैसला किया है.

जानकारी के मुताबिक, आज यानी 1 अगस्त 2022 से चयनित 9 रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को प्राइवेट कर्मचारियों से सहायता मिल सकेगी. रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा से जुड़ी कई जिम्मेदारियां प्राइवेट कर्मचारियों की तैनाती से आसान हो जाएंगी. इसमें अनाउंसमेंट सिस्टम, डिस्प्ले बोर्ड, कोच गाइडेंस और क्लॉक रूम (अमानती सामान घर) की जिम्मेदारी भी निजी कर्मचारी ही संभालेंगे.

इसके लिए रेलवे ने जिन निजी कंपनियों को ये जिम्मेदारी दी है, उनके कर्मचारियों को रेलवे ने ट्रेनिंग के जरिए ये समझाया कि कैसे यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखा जाए और उनकी हर परेशानी को कैसे हल किया जाए. इस सेवा की शुरुआत सबसे पहले लखनऊ जोन से हो रही है. फर्स्ट फेस में गोरखपुर और लखनऊ जंक्शन समेत नौ स्टेशनों पर निजी कर्मचारी तैनात किए जाएंगे.

हर स्टेशन पर निजी कंपनियों के 15 कर्मचारियों को रखा जायेगा जो यात्रियों को जानकारी देने का काम करेंगे. असल में इससे पहले ये जिम्मेदारी रेलवे के कर्मचारियों की होती थी.

इन स्टेशनों पर तैनात होंगे निजी कर्मी –
बादशाहनगर
गोरखपुर जंक्शन
ऐशबाग
सीतापुर
लखनऊ जंक्शन
मनकापुर
बस्ती
खलीलाबाद
गोंडा जंक्शन

Private staff deployed at these 9 railway stations of India from today will give information about everything to the passengers

Asit Mandal

Share on:
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *