Type to search

छठ पूजा के दिन दिल्ली में शराब की बिक्री पर रोक, ड्राई डे का ऐलान

देश

छठ पूजा के दिन दिल्ली में शराब की बिक्री पर रोक, ड्राई डे का ऐलान

Share
dry day

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने दिल्ली में छठ के दिन 30 अक्टूबर को ‘ड्राई डे’ घोषित किया है. यानी अब छठ के दिन दिल्ली में शराब की बिक्री पर रोक रहेगी. हाल ही में दिल्ली कांग्रेस और दिल्ली BJP ने मांंग की थी कि छठ के दिन दिल्ली में ड्राई डे घोषित किया जाए.

दिल्ली के उप राज्यपाल ने पिछले साल लगाए यमुनातटों पर छठ के बैन को हटा दिया है. दिल्ली में यमुना नदी के किनारे कुछ घाटों पर भी अब छठ पूजा मनाने का रास्ता अब साफ हो गया है. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बुधवार को इसकी मंजूरी दे दी. एलजी ने मंजूरी देने के बाद दिल्ली सरकार को निर्देश दिया है कि पूजा के लिए छठ घाटों की साफ-सफाई सहित लाइटिंग और पानी की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए.

दिल्ली में छठ पूजा को लेकर आईटीओ स्थित यमुना घाट पर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. यहां पर कृत्रिम घाट बनाया गया है. इसके साथ ही डीडीए के बड़े पार्कों में भी गड्डा खोदने से लेकर अन्य जरूरी तैयारियां की जा रही हैं. भीड़ संभालने के लिए दिल्ली पुलिस के जवान के साथ-साथ सिविल डिफेंस के लोगों भी तैनाती की जाएगी. इस काम के लिए पूरी दिल्ली में 3500 सिविल डिफेंस के वॉलेंटियर तैनात होंगे.

Prohibition on sale of liquor in Delhi on the day of Chhath Puja, Declaration of Dry Day

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *