Type to search

मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्ति होगी जब्त? काली कमाई पर ED की कड़ी नज़र

जरुर पढ़ें देश राजनीति

मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्ति होगी जब्त? काली कमाई पर ED की कड़ी नज़र

Share

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने माफिया व अपराधियों के विरुद्ध अभियान के तहत की गई कार्रवाई में अब तक 1848 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्तियां जब्त की हैं। अब ईडी बाहुबली मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद की संपत्ति जब्त करेगी, ईडी मुख्तार अंसारी के सात और अतीक अहमद के बारह बैंक खातों की जांच कर मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत जुटा रही है।

माफिया मुख्तार अंसारी और उसके गिरोह के सदस्यों की 194 करोड़ रुपये की अधिक की संपत्तियां जब्त की गई हैं, जबकि माफिया अतीक अहमद व गिरोह के सदस्यों की 355 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की गई हैं। मुख्तार व अतीक की काली कमाई से जुटाई गईं संपत्तियों पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नजर गड़ गई है।

ईडी (ED) ने दर्ज केस में मुख्तार अंसारी से पहले दिन बांदा जेल में 6 घंटे पूछताछ की है। माना जा रहा है कि ईडी आगे को भी मुख्तार अंसारी से बांदा जेल में पूछताछ कर सकती है।

जेल में अतीक अहमद से लंबी पूछताछ किए जाने के बाद ईडी अब उसकी कई संपत्तियां जब्त करने की तैयारी कर रहा है। प्रयागराज समेत प्रदेश के अन्य शहरों में तथा दूसरे राज्यों में अतीक अहम की काली कमाई से जुटाई गई संपत्तियों की छानबीन अंतिम चरण में है। ईडी अतीक अहमद व उसके कुनबे की कई कंपनियों में हुए लेनदेन की भी पड़ताल कर रहा है। अतीक अहमद के 12 बैंक खातों का भी ब्योरा खंगाला जा रहा है।

Properties of Mukhtar Ansari and Atiq Ahmed will be confiscated? ED’s close watch on black money

Share This :
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *