Type to search

लालू के खिलाफ झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर

देश बड़ी खबर राजनीति

लालू के खिलाफ झारखंड हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर

Share
lalu yadav

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव का ऑडियो वायरल होने के बाद से बिहार में सियासत गरमा गई है। सत्ता पक्ष के नेता द्वारा लगातार जांच की मांग करने और जेल महानिरीक्षक की ओर से मामले की जांच के लिए आदेश जारी किए जाने के बाद अब इस मामले में गुरुवार को झारखंड हाई कोर्ट में लालू यादव के खिलाफ जनहित याचिका दर्ज की गई है।

स मामले में बिहार बीजेपी नेता अनुरंजन अशोक ने जनहित याचिका दायक की है। याचिका में जेल मैनुअल के उल्लंघन की बात की गई है। आरोप है कि लालू यादव मोबाइल फोन से विधायकों को मंत्री पद का लोभ देते हुए नीतीश सरकार को गिराने करने की कोशिश कर रहे हैं जबकि जेल मैन्युअल के मुताबिक फोन से बात नहीं कर सकते, लालू यादव पर हॉर्स ट्रेडिंग का भी मामला दर्ज करने की मांग की।

साथ ही याचिका में कोर्ट से लालू यादव को जेल शिफ्ट करने की गुहार लगाई है। रत्नेश कुमार ने अपने याचिका में कहा है कि लालू यादव जो चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता को वो लगातार जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसे में उन्हें जेल शिफ्ट किया जाए। याचिकाकर्ता ने इस पूरे प्रकरण पर झारखंड सरकार के रवैये पर भी जवाब मांगा है। याचिकाकर्ता ने सरकार से यह स्पष्ट करने को कहा है कि उन्होंने वीआईपी कैदी को रिम्स डायरेक्टर के बंगले में रखने के लिए कितना खर्च किया और एक सजायाफ्ता को इतनी सुविधा क्यूं दी?

इधर जेल आईजी ने डीसी और एसपी को दो दिन के अंदर जांच प्रतिवेदन मांगा है। इस मामले में साथ ही कारा निरिक्षणालय के आदेश का सख्ती से पालन का निर्देश जेल आईजी ने दिया है।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *