Type to search

Punjab Assembly Elections: AAP उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट घोषित, CM चरणजीत सिंह चन्नी को देंगे टक्कर

Uncategorized

Punjab Assembly Elections: AAP उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट घोषित, CM चरणजीत सिंह चन्नी को देंगे टक्कर

Share

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party – AAP) ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पांचवीं सूची की घोषणा कर दी है। इस लिस्ट में 15 लोग हैं। AAP ने श्री चमकौर साहिब विधानसभा सीट से डॉ. चरणजीत सिंह को मैदान में उतारा है। इस सीट से पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी विधायक हैं। पार्टी 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अब तक 88 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

उम्मीदवारों की चौथी सूची दो दिन पहले जारी की गई थी
पार्टी ने दो दिन पहले चुनाव के लिए अपनी चौथी सूची जारी की और अब पार्टी की पांचवीं सूची जाहिर हुयी है। AAP की तीसरी सूची में सुल्तानपुर लोधी के सज्जन सिंह चीमा, फिल्लौर के प्राचार्य प्रेम कुमार, होशियारपुर के पंडित ब्रह्मशंकर जिम्पा, अजनला के कुलदीप सिंह धालीवाल, जलालाबाद के जगदीप गोल्डी कंबोज, अटारी और लुधियार के जसविंदर सिंह शामिल हैं.

दूसरी सूची 10 दिसंबर को जारी की गई थी
इससे पहले 10 दिसंबर को आम आदमी पार्टी ने पंजाब चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की थी। इसके बाद पार्टी ने 30 अन्य उम्मीदवारों की सूची जारी की। 30 उम्मीदवारों की सूची में कुछ ऐसे भी शामिल हैं जिन्हें पार्टी ने फिर से निर्वाचित किया है। विभूति शर्मा को पठानकोट विधानसभा सीट से, रमन बहल को गुरदासपुर से और शमशेर सिंह को दीना नगर (एससी) से उम्मीदवार बनाया गया है।

पिछले महीने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की गई थी
AAP ने पिछले महीने 12 नवंबर को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। पहली सूची में 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई। पार्टी की पहली सूची में कोई नया चेहरा नहीं जोड़ा गया है।

इस प्रकार आम आदमी पार्टी अपनी पहली सूची में गढ़शंकर से जय किशन रोडी, जगराँव से सर्वजीत कौर मनुके, कोटकपूरा से कुलतार सिंह संधवा, निहाल सिंह वाला से मंजीत बिलासपुर, बुढलाडा से प्रिंसिपल बुधराम, तलवंडी साबो से बलविंदर कौर, दिर्बा से हरपाल सिंह चीमा, एन बरनाला से गुरमीत सिंह, सुनाम से अमन अरोड़ा और महल कलां से कुलवंत पंडोरी को मैदान में उतारेंगे।

Punjab Assembly Elections: AAP’s fifth list of candidates declared, will give competition to CM Charanjit Singh Channi

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *