Type to search

Punjab : कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम के पद से दिया इस्तीफा

देश बड़ी खबर राजनीति

Punjab : कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम के पद से दिया इस्तीफा

Share

आज पंजाब कांग्रेस के लिए बड़ा दिन है. कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सभी विधायकों को शामिल होने को कहा गया है. इस बीच कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है. वे पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए. उन्होंने राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

वही 60 विधायकों ने कांग्रेस छोड़ने की धमकी दी थी. इन्होंने अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग की थी. इन विधायकों ने आम आदमी पार्टी में शामिल होने की धमकी दी थी. सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे, उनके मीडिया सलाहकार ने दी जानकारी.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के साथ आज आलाकमान के नियुक्त दो पर्यवेक्षक भी बैठक में मौजदू रहेंगे. कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू चंडीगढ़ में कांग्रेस भवन पहुंचे. वहीं, कांग्रेस विधायकों की बैठक से पहले अब प्रदेश के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने एक ट्वीट से खलबली मचा दी है. सुनील जाखड़ ने ट्वीट किया है, ‘’राहुल गांधी ने बेहद उलझी हुई गुत्थी के पंजाबी संस्करण के समाधान का रास्ता निकाल लिया है. आश्चर्यजनक ढंग से नेतृत्व के इस साहसिक फैसले से न सिर्फ पंजाब कांग्रेस के झगड़े को खत्म किया गया है, बल्कि इससे कार्यकर्ता भी खुश हो गए हैं. इसने अकालियों की बुनियाद हिला दी है’’

Punjab: Captain Amarinder Singh resigns as Punjab CM

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *