Type to search

Punjab: भारत-पाक सीमा पर दिखा ड्रोन, हाई अलर्ट जारी

दुनिया देश बड़ी खबर

Punjab: भारत-पाक सीमा पर दिखा ड्रोन, हाई अलर्ट जारी

Share

भारत-पाक सीमा से सटे गांव भरोवाल में रविवार देर रात्रि एक ड्रोन की मूवमैंट हुई, जिसके बाद आज जिला अमृतसर देहाती की पुलिस द्वारा एक सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को 2 खाली पैकेट मिले हैं। सर्च आप्रेशन के दौरान खाली पैकेटों ने यह साफ कर दिया है कि ड्रोन द्वारा फैंका गया सामान किसी के हाथ लग चुका है, जिस पर पुलिस बारीकी के साथ छानबीन कर रही है। देर रात्रि हुई ड्रोन की हलचल के बाद सुरक्षा एजैंसियां भी हाई अलर्ट पर हैं।

इस बात की पुष्टि एस.एस.पी. देहाती गुलनीत सिंह खुराना ने की। भारत-पाक सीमा पर तैनात बी.एस.एफ. की सक्रियता के बाद अब पाकिस्तान में बैठे तस्कर व उनकी खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. द्वारा हैरोइन व हथियारों को भेजने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है। दो दिन पहले भी पाकिस्तान से भेजे गए ड्रोन द्वारा गांव हवेलियां के समीप 6.50 किलो हैरोइन फैंकी गई थी।

उल्लेखनीय है कि आजादी दिवस से पूर्व भी देहाती पुलिस द्वारा पाकिस्तान के नापाक इरादों को बेनकाब किया था, जब ड्रोन के जरिए सीमा पार से लोपोके गांव बच्चीविंड में भेजे गए आर.डी.एक्स. व गोली सिक्के से भरा बैग रिकवर किया गया था। एस.एस.पी. गुलनीत सिंह खुराना का कहना है कि फिलहाल पुलिस को सर्च आप्रेशन के दौरान दो खाली पैकेट बरामद हुए हैं, जिसके बाद उनकी अलग-अलग टीमें इस पर गहन जांच कर रही हैं और इस बात का पता लगाया जा रहा हैं कि क्या यह पैकेट ड्रोन द्वारा ही फैंके गए थे और अगर यह पाकिस्तान से आए हैं तो इनमें क्या भेजा गया था।

Punjab: Drone spotted on Indo-Pak border, high alert issued

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *