Type to search

Punjab Election : अरविंद केजरीवाल ने किया AAP के CM उम्मीदवार का एलान

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Punjab Election : अरविंद केजरीवाल ने किया AAP के CM उम्मीदवार का एलान

Share

आम आदमी पार्टी ने पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर भगवंत मान (Bhagwant Mann) के नाम पर मुहर लगा दी है. पंजाब में आम आदमी (Aam Aadmi Party) का चेहरा अब भगवंत मान ही होंगे. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर भगवंत मान ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एलान करते हुए कहा है कि 21 लाख से ज्यादा लोगों अपनी राय दी, जिसमें 93 फीसदी लोगों ने भगवंत मान के पक्ष में वोट दिया. जबकि तीन फीसदी लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए वोट किया.

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए AAP की तरफ पंजाब सीएम और AAP का सीएम चेहरा भगवंत मान जी हैं.’ ये एलान करने के बाद अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को गले लगाकर बधाई दी.

दिल्ली के सीएम ने कहा कि सर्वे में शामिल 93.3 फीसदी लोगों ने मान को सीएम पद का चेहरा चुना है। केजरीवाल ने जब इसकी घोषणा की तो मंच पर मौजूद मान भावुक हो गए। बता दें कि पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा और नतीजे 10 मार्च को आएंगे। विधानसभा चुनाव की सरगर्मी शुरू होने के बाद से ऐसी चर्चा थी कि पार्टी राज्य में संगरूर से सांसद भगवंत मान को सीएम के रूप में प्रोजेक्ट कर सकती है। कुछ दिनों पहले पंजाब में ‘डोर टू डोर कंपेन’ के दौरान केजरीवाल ने कहा कि भगवंत मान ने लोगों द्वारा सीएम पद का चेहरा चुनने का सुझाव दिया है।

इसके बाद केजरीवाल ने पंजाब के लोगों से अपनी पसंद का सीएम चेहरा चुनने की अपील की। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मोबाइल नंबर पर लोग फोन, मैसेज एवं ऑडियो संदेश भेजकर अपनी पसंद जाहिर कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि वह भी चाहते हैं कि भगवंत मान सीएम पद का चेहरा बनें। मान पंजाब में आप के प्रदेश अध्यक्ष हैं। इस अवसर पर केजरीवाल ने 7074870748 मोबाइल नंबर जारी किया। लोगों से इस नंबर पर 17 जनवरी की शाम पांच बजे तक अपनी पसंद बताने के लिए कहा गया।

Punjab Election: Arvind Kejriwal announces AAP’s CM candidate

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *