Type to search

Punjab : सीएम भगवंत मान का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, 5-6 नए मंत्री ले सकते है शपथ

जरुर पढ़ें देश राजनीति

Punjab : सीएम भगवंत मान का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज, 5-6 नए मंत्री ले सकते है शपथ

Share

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार आज होने जा रहा है. उम्मीद है कि आज शाम 5 बजे राजभवन में नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जा सकती है. बहरहाल भगवंत मान की कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले नए चेहरों को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं. एक खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री मान पिछले हफ्ते ही दिल्ली में जाकर आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल से मिलकर आए हैं.

इसमें पंजाब सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार और नए मंत्रियों ने नामों पर भी चर्चा होने की उम्मीद जताई जा रही है. जबकि सीएम भगवंत मान ने मीडिया से साफ कहा है कि दिल्ली में नए मंत्रियों के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई है. इसका फैसला केवल पंजाब में किया जाएगा. शुक्रवार को हुई दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद ही शनिवार को ये खबर बाहर आई कि पंजाब में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. ये मंत्रिमंडल विस्तार ऐसे समय में हो रहा है जबकि आम आदमी पार्टी को संगरूर लोकसभा उप चुनाव में हार का सामना करना पड़ा है.

इसके अलावा आने वाले समय में पंजाब में स्थानीय निकायों के चुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि नए मंत्रिमंडल विस्तार में सभी इलाकों से मंत्रियों को शामिल किए जाने की कोशिश की जाएगी. सूत्रों के अनुसार नए मंत्रियों में द्वाबा और माझा इलाकों को प्रतिनिधित्व मिल सकता है. क्योंकि मुख्यमंत्री भगवंत मान के मंत्रिमंडल में इस समय ज्यादातर मंत्री मालवा इलाके से हैं. कहा जा रहा है कि एक महिला विधायक समेत 5 या 6 नए मंत्रियों को आज शपथ दिलाई जा सकती है. इस समय सीएम मान के मंत्रिमंडल में केवल डॉ. बलजीत कौर एकमात्र महिला मंत्री हैं.

मंत्री पद के लिए जिन नामों की चर्चा चल रही है उनमें सुनाम से दो बार विधायक रह चुके अमन अरोड़ा, अमृतसर दक्षिण से विधायक डॉ इंदरबीर सिंह निज्जर, खरड़ से विधायक अनमोल गगन मान, गुरु हर सहाय से विधायक फौजा सिंह, समाना सीट से विधायक चेतन सिंह जौरामाजरा, जगराओं से दो बार विधायक रहीं सर्वजीत कौर मनुके, तलवंडी साबो से विधायक बलजिंदर कौर, और बुढलाडा से विधायक बुद्ध राम शामिल हैं.

Punjab: First expansion of CM Bhagwant Mann today, 5-6 new ministers can take oath

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *