Type to search

पंजाब : HC ने 424 VIPs की सुरक्षा बहाली के दिए आदेश

देश राज्य

पंजाब : HC ने 424 VIPs की सुरक्षा बहाली के दिए आदेश

Share
security of 424 VIPs

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या करने के पांच दिन बाद हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार के वीवीआईपी हटाने पर कड़ी फटकार लगाई है। 424 लोगों की सुरक्षा वापस लेने के फैसले पर पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार को फटकार लगाई है। इसके बाद बैकफुट पर आई मान सरकार ने हाईकोर्ट को बताया कि सभी की सुरक्षा अस्थायी तौर पर वापस ली गई थी। अब सात जून तक सुरक्षा बहाल कर दी जाएगी

दरसअल पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में पंजाब सरकार की ओर से वीवीआईपी की सुरक्षा वापस लेने के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की गई थी। हाईकोर्ट ने इस पर सरकार से जवाब मांगा था। इस पर हाईकोर्ट के आदेश के बाद राज्य की भगवंत सरकार वीवीआईपी को फिर से सुरक्षा देने को तैयार हो गई है। पंजाब सरकार ने कहा कि उसे 6 जून को ऑपरेशन ब्लूस्टार की वर्षगांठ के लिए सुरक्षा कर्मियों की आवश्यकता है. 7 जून से हम सुरक्षा फिर से बहाल कर देंगे।

इस दौरान कुछ वीआईपी द्वारा कहा गया कि उन्हें ज्यादा खतरा है इस लिए तुरंत उनकी सुरक्षा वापस दी जाए। इस पर कोर्ट ने दो टूक शब्दों में कहा कि यदि तुरंत सुरक्षा चाहिए तो इसके लिए वह भुगतान करें। पंजाब सरकार ने सील बंद रिकॉर्ड सौपने के बाद इस मामले में जवाब दाखिल करने के लिए मोहलत मांगी। आपको बता दें कि, पंजाब की भगवंत मान सरकार ने हाल ही में सिक्योरिटी रिव्यू के बाद 424 लोगों की सुरक्षा कम कर दी गई थी, या वापस ले ली गई थी। जिन लोगों के सुरक्षा घटाई गई थी, उनमें सिंगर सिद्धू मूसेवाला भी एक थे, जिनकी सुरक्षा वापस होने के अगले ही दिन उनकी हत्या कर दी गई थी। पंजाब सरकार ने सुरक्षा हटाने की जानकारी सार्वजनिक की थी। इस घटना के बाद अब पंजाब सरकार को तीखा आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

Punjab: HC orders restoration of security of 424 VIPs

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *