Type to search

पंजाब : रोडवेजकर्मियों की आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल, 2 हजार बसें रहेंगी बंद

जरुर पढ़ें देश

पंजाब : रोडवेजकर्मियों की आज से अनिश्चितकालीन हड़ताल, 2 हजार बसें रहेंगी बंद

Share

पंजाब में पीआरटीसी और रोडवेज कर्मचारी अपनी नौकरी नियमित करने की मांग को लेकर आज मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. इन कर्मचारियों का कहना है उनसे सरकार ने 20 दिन का समय मांगा था लेकिन अब सराकर को करीब 60 दिन होने को आए हैं लेकिन उनकी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है.

क्या कहना है पंजाब रोडवेज अनुबंध कर्मचारी यूनियन का –
पंजाब रोडवेज अनुबंध कर्मचारी यूनियन अध्यक्ष शमशेर सिंह का कहना है कि पिछले कई साल से कर्मचारी नियमित करने की मांग कर रहे हैं लेकिन उनकी बात न तो पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुनी और न ही अब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी सुन रहे हैं. इस साल सितंबर में पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी के करीब 8,000 अनुबंध कर्मचारी अपनी नौकरी नियमित करने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए थे.

इस दौरान पंजाब रोडवेज और पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (पीआरटीसी) की 2,000 से अधिक बसें सड़कों से नदारद रहीं थी. नौकरियों को नियमित करने के अलावा विरोध कर रहे अनुबंध कर्मचारी भी बेड़े के आकार को वर्तमान में लगभग 2,500 बसों से बढ़ाकर कम से कम 10,000 करने की मांग कर रहे हैं. अनिश्चितकालीन हड़ताल से कई यात्रियों को असुविधा होने की संभावना है जो आमतौर पर सरकारी बसों में यात्रा करते हैं.

अगर पीआरटीसी और पंजाब रोडवेज के कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से पब्लिक ट्रांसपोर्ट की समस्या खड़ी होने वाली है क्योंकि परिवहन मंत्री राजा वडिंग ने जिस तरह निजी बस ऑपरेटरों की बसें जब्त की हैं उससे सड़कों पर बसों की कमी पहले से ही चल रही है.

Punjab: Indefinite strike of roadways workers from today, 2 thousand buses will remain closed

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *