Type to search

पंजाब : पुलिस प्रमुख समेत एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को किया गया तलब

देश राजनीति

पंजाब : पुलिस प्रमुख समेत एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को किया गया तलब

Share
Punjab

5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी राज्य के दौरे के दौरान सुरक्षा चूक को लेकर कांग्रेस नेता बंटे हुए हैं. जहां चन्नी, सिद्धू और अन्य नेताओं ने राज्य सरकार की भूमिका का बचाव किया, वहीं कुछ वरिष्ठ नेताओं ने इस हादसे के लिए खेद व्यक्त किया है. इस मामले में मुख्यमंत्री ने चरणजीत सिंह चन्नी ने घटना के पहले दिन सुरक्षा में चूक होने से इनकार कर दिया था. जब पूरे देश में बवाल मचा तो उन्होंने जांच कमेटी गठित की.

https://twitter.com/ANI/status/1479385808641544192

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुए चूक के मामले पर केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा गठित तीन सदस्यीय टीम ने जांच को तेज करते हुए कई अधिकारियों को तलब किया है। केंद्र की इस टीम ने फिरोजपुर पहुंचकर अपनी जांच शुरू कर दी है। ये टीम सबसे पहले फिरोजपुर – मोगा हाईवे पर बने उस फ्लाईओवर पर पहुंची, जहां पर पीएम मोदी के काफिले को रोका गया था। समाचार एजेंसी के सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा उल्लंघन की जांच के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति ने राज्य के पुलिस प्रमुख एस चट्टोपाध्याय और एक दर्जन से अधिक वरिष्ठ अधिकारियों को फिरोजपुर में तलब किया है।

वहीं, गृह मंत्रालय पहले ही इस पूरे मामले में पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांग चुका है। पूरी जानकारी जुटाने के बाद तथ्यों के आधार पर गृह मंत्रालय उचित कार्रवाई करेगा।

Punjab: Over a dozen senior officers including police chief summoned

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *