Type to search

पंजाब : विधायकों की पेंशन फॉर्मूले में होगा बदलाव, CM भगवंत मान का बड़ा फैसला

जरुर पढ़ें देश राजनीति

पंजाब : विधायकों की पेंशन फॉर्मूले में होगा बदलाव, CM भगवंत मान का बड़ा फैसला

Share

पंजाब (Punjab) में विधायकों की पेंशन को लेकर सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने बड़ा फैसला किया है. सीएम भगवंत मान ने निर्देश दिए हैं कि विधायकों की पेंशन फॉर्मूले में बदलाव किया जाए. विधायकों को सिर्फ एक बार की पेंशन ही मिलेगी. इससे पहले जो जितनी बार विधायक (MLA) बनता था उसकी पेंशन में उतनी बार राशि जुड़ती थी.

सीएम भगवंत मान ने कहा कि अब जनता के पैसे का सही से इस्तेमाल होगा. विधायकों को अब सिर्फ एक बार पेंशन मिलेगी. पहले जितनी बार विधायक बनते थे पेंशन की राशि उतनी बार जोड़ी जाती थी. बता दें कि सीएम बनने के बाद भगवंत मान कई बड़े फैसले ले चुके हैं. आम आदमी पार्टी को विधान सभा चुनाव में प्रचंड जीत मिली है. आप ने पंजाब में 117 में 92 विधान सभा सीटें जीतीं हैं.

गौरतलब है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने हाल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करके राज्य की खराब वित्तीय हालत का हवाला देते हुए अगले 2 साल के लिए एक लाख करोड़ रुपये के स्पेशल पैकेज की मांग की थी. सीएम भगवंत मान ने पंजाब की खराब हालत के लिए पिछली सरकारों पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी वजह से आज पंजाब की इतनी बुरी हालत हो गई है, जिसे कभी देश का नग माना जाता था. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें चुनाव जीतने और मुख्यमंत्री बनने की बधाई दी और ये आश्वासन भी दिया कि मिलकर देश को आगे बढ़ाना है, पंजाब का विकास करना है. भगवंत मान ने दावा किया कि पंजाब को दोबारा देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे.

Punjab: There will be a change in the pension formula of MLAs, a big decision of CM Bhagwant Mann

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *