Type to search

मध्य प्रदेश पुलिस पर उठे सवाल, जेल में पहले से बंद शख्स को MP पुलिस ने बना दिया रामनवमी हिंसा का आरोपी!

जरुर पढ़ें देश

मध्य प्रदेश पुलिस पर उठे सवाल, जेल में पहले से बंद शख्स को MP पुलिस ने बना दिया रामनवमी हिंसा का आरोपी!

Share

मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले में हाल ही में हुई सांप्रदायिक झड़प के मामले में पुलिस पर बड़े सवाल उठ रहे हैं। दरअसल हिंसा के मामले में पुलिस ने तीन ऐसे लोगों को भी नामजद किया है, जो हत्या के प्रयास के मामले में फिलहाल जेल की सजा काट रहे हैं। इनमें से एक व्यक्ति के घर को कथित तौर पर अवैध निर्माण का हवाला देते हुए जिला प्रशासन ने गिरा दिया था।

पिछले महीने गिरफ्तारी के बाद से जेल में बंद तीन लोगों पर रामनवमी यानी 10 अप्रैल को बड़वानी जिले के सेंधवा में एक मोटरसाइकिल में आग लगाने का आरोप है। हैरान करने वाली बात यह है कि उनके खिलाफ उसी थाने में मामला दर्ज किया गया है, जहां उनपर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है।

स चूक को लेकर जब पुलिस अधिकारियों से पूछा गया तो उनका कहना था कि शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर यह मामला दर्ज किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मनोहर सिंह ने कहा, ‘हम मामले की जांच करेंगे और जेल सुपरिटेंडेंट से इसकी जानकारी लेंगे, फिलहाल शिकायतकर्ता के आरोपों के आधार पर मामला दर्ज किया गया है।’

तीनों की पहचान शबाज, फकरू और रऊफ के रूप में हुई है। ये तीनों के खिलाफ पिछले महीने 5 मार्च को हत्या के प्रयास के मामला दर्ज हुआ था, तब से वे जेल में हैं। शाहबाज की मां सकीना ने आरोप लगाया है कि सांप्रदायिक झड़प के बाद उनके घर में तोड़फोड़ की गई और उन्हें किसी भी तरह का कोई नोटिस नहीं दिया गया।

Questions raised on Madhya Pradesh Police, MP police made a person already in jail accused of Ram Navami violence!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *