Type to search

NDTV से राधिका और प्रणव राय का इस्तीफा

कारोबार देश

NDTV से राधिका और प्रणव राय का इस्तीफा

Share
NDTV

एनडीटीवी (NDTV) के संस्थापक प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड से इस्तीफा दे दिया है. एनडीटीवी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को प्रणय रॉय और राधिका रॉय के इस्तीफे की जानकारी दी है. इसमें बताया गया कि प्रणय और राधिका ने कंपनी के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है. यह आज से ही प्रभावी होगा.

प्रणय और राधिका के इस्तीफे बाद संजय पुगलिया, सुदीप्ता भट्टाचार्य, सेंथिल सिनेया चेंगलवार्यन को तत्काल प्रभाव से आरआरपीआर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के बोर्ड में डायरेक्टर नियुक्त किया गया है. अडानी ग्रुप ने सोमवार को एनडीटीवी में 29.18 प्रतिशत हिस्सा अधिग्रहित कर लिया था. एनडीटीवी की प्रमोटर कंपनी ने सोमवार को कहा था कि उसने अपनी इक्लिटी पूंजी के 99.5 फीसदी शेयरों को अडानी ग्रुप के स्वामित्ल वाली वीसीपीएल को ट्रांसफर कर दिए हैं.

इन शेयरों के ट्रांसफर से अडानी ग्रुप को एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी मिल जाएगी. वहीं, अडानी ग्रुप ने एनडीटीवी में और 26 फीसदी हिस्सेदारी के लिए मार्केट में ओपन ऑफर लाने का ऐलान किया था. इसके साथ ही अडानी ग्रुप ने 26 फीसदी अतिरिक्त हिस्सेदारी के लिए भी खुली पेशकश की है, जो पांच दिसंबर तक समाप्त हो जाएगा.

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि एनडीटीवी को खरीदना एक व्यावसायिक अवसर नहीं बल्कि उनकी यह जिम्मेदारी थी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि आजादी का मतलब सही को सही और गलत को गलत कहना है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने कुछ गलत किया है तो आप कहें कि यह गलत है. वहीं सरकार अगर कुछ अच्छा कर रही है तो आपके पास उसे अच्छा कहने का भी साहस होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने एनडीटीवी के मालिक-संस्थापक प्रणय रॉय को इसके प्रमुख बने रहने के लिए भी आमंत्रित किया था.

Radhika and Pranav Rai resign from NDTV

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *