Type to search

Railway ने आज रद्द किए कुल 157 ट्रेनें, चेक कर ले लिस्ट

कारोबार देश

Railway ने आज रद्द किए कुल 157 ट्रेनें, चेक कर ले लिस्ट

Share
Railway

भारतीय रेलवे का नाम दुनिया के सबसे बड़े रेल नेटवर्क में शामिल है. हर दिन करोड़ों की संख्या में नागरिक ट्रेन से ट्रैवल करके अपने गंतव्य स्थान तक पहुंचते हैं. ऐसे में रेलवे को आम लोगों के जीवन का अभिन्न हिस्सा है. लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए इसे देश की लाइफलाइन भी कहा जाता है. चुकी हर दिन करोड़ों की संख्या में यात्री ट्रेन से ट्रैवल करते हैं इसलिए रेलवे भी यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखता है. लेकिन, कई बार अलग-अलग कारणों से रेलवे को ट्रेनों के टाइम में बदलाव करना पड़ता है. इसके अलावा कई बार ट्रेनों को रद्द करना पड़ता है.

ट्रेनों को कैंसिल, डायवर्ट (Divert Train List), रिशेड्यूल (Reschedule Train List) या कैंसिल (Cancel Train List) करने के पीछे कई-अलग-अलग कारण होते हैं. कल बिहार में अग्निपथ योजना (Agnipath Yojana) के खिलाफ उग्र प्रदर्शन हुए हैं. गुस्साई भीड़ ने कई जगह ट्रेनों की बोगियों में आग लगा दी. इस कारण भी आज रेलवे को कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ता है. इसके अलावा कई बार खराब मौसम जैसे तूफान, आंधी, बाढ़ की स्थिति के कारण भी ट्रेनों को रद्द करना पड़ता है. आज भी रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को रद्द, रिशेड्यूल या डायवर्ट किया गया है. हम आपको बताते हैं कि आज के रद्द ट्रेनों की संख्या के बारे में.

आज रेलवे ने किया कुल 157 ट्रेनों को रद्द
आज यानी 17 जून 2022 को भारतीय रेलवे ने कुल 157 ट्रेनों को रद्द करने का फैसला किया है. वहीं कुल 27 ट्रेनों को आज रिशेड्यूल किया गया है. रिशेड्यूल ट्रेनों की लिस्ट में बिहार की कई ट्रेनें शामिल हैं जिसे उग्र विरोध प्रदर्शन के कारण रिशेड्यूल किया गया है. वहीं कुल 6 ट्रेनों को डायवर्ट करने का फैसला रेलवे ने लिया है. इसमें ट्रेन नंबर 14863, 14863, 14863, 14888, 14888 और 19226 शामिल है. तो चलिए हम आपको आज के कैंसिल, रिशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट चेक करने के तरीके के बारे में बताते हैं-

कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ की वेबसाइट पर विजिट करें.

Railway canceled a total of 157 trains today, check the list

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *