Type to search

ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों के लिए रियायत की सुविधा बहाल करने पर तुरंत विचार करे रेलवे : संसदीय स्थाई समिति

कारोबार जरुर पढ़ें देश

ट्रेनों में वरिष्ठ नागरिकों के लिए रियायत की सुविधा बहाल करने पर तुरंत विचार करे रेलवे : संसदीय स्थाई समिति

Share

भारतीय रेलवे की संसदीय स्थाई समिति ने सिफारिश की है कि ट्रेनों में टिकट के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए रियायत की सुविधा बहाल करने पर रेलवे तुरंत विचार करे. समिति ने कहा है कि कम से कम स्लीपर और एसी स्लीपर श्रेणियों में तो रियायत बहाल करने पर सरकार को तुरंत फैसला करना चाहिए. बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह रेलवे की संसदीय स्थाई समिति के चेयरमैन हैं.

दरअसल सरकार के इस फैसले का देश में चारों तरफ कड़ी निंदा की जा रही थी. लेकिन अब रेलवे की संसदीय स्थाई समिति ने इस पर फौरन विचार करने को कहा है. बता दें कि कोरोना महामारी के शुरू होने के बाद से लगे लॉकडाउन के बाद रेलवे को भारी नुकसान हो रहा था. ऐसे में लॉकडाउन खुलने के बाद रेलवे ने कई तरह की पहले मिलने वाली सुविधाओं को तत्काल बंद कर दिया था. इसी कड़ी में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाले रेलवे रिजर्वेशन में किराए की छूट में रोक लगा दी गई थी. इस फैसले पर विपक्ष के साथ-साथ आम नागरिक भी खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं. वहीं रेलवे ने पिछले कुछ दिनों में रेलवे में कोरोना के कारण कई पाबंदियों को हटाया भी है. ट्रेन में कंबल चादर आदि की सुविधा को फिर से शुरू कर दिया गया है.

Railways should immediately consider restoration of concession facility for senior citizens in trains: Parliamentary Standing Committee

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *