Type to search

Rajasthan : RSS के संयोजक की हत्या के बाद चित्तौड़गढ़ में भारी तनाव, धारा 144 लागू

देश

Rajasthan : RSS के संयोजक की हत्या के बाद चित्तौड़गढ़ में भारी तनाव, धारा 144 लागू

Share
Rajasthan

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के संयोजक की हत्या के बाद तनाव हो गया. बताया जा रहा है कि मृतक एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहा था, तभी आपसी झगड़े के बाद दूसरे समुदाय के तीन चार युवकों ने उस पर हमला कर दिया. इसके बाद रत्न सोनी की मौत हो गई. इसके बाद हिंदू पक्ष के हजारों लोगों ने शहर के प्रमुख चौराहे पर रातभर प्रदर्शन किया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की.

बताया जा रहा है कि घटना कच्ची बस्ती क्षेत्र की है. यहां आपसी झगड़े को लेकर कुछ युवकों ने रत्न सोनी पर हमला कर दिया. इसमें रत्न सोनी घायल हो गया. इसके बाद उदयपुर अस्पताल ले जाते वक्त उसकी रास्ते में मौत हो गई. रत्न की मौत की खबर सुनते ही हिंदू संगठनों में रोष व्याप्त हो गया. इसके बाद हजारों लोगों ने शहर के सुभाष चौराहे पर पूरी रात आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

हिंदू संगठनों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने आरोपियों के परिजनों को हिरासत में लिया है. घटना के बाद पुलिस अलर्ट पर आ गई. इसके बाद शहर में बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. एकत्रित लोगों ने आरोपियों के गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करते हुए कलेक्ट्रेट चौराहे से कोतवाली थाने तक जाम लगा दिया. हालांकि, पुलिस की समझाने के बाद ही मामला शांत हुआ. शहर में धारा 144 लगा दी गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. इसके अलावा पुलिस आरोपियों की तलाश में भी जुट गई है. बताया जा रहा है कि रत्न सोनी की मौत सिर पर चोट लगने की वजह से हुई.

Rajasthan: Heavy tension in Chittorgarh after the murder of RSS convenor, Section 144 imposed

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *