Type to search

राजस्थान : राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को झटका! वोटिंग से दूर रहेगी BTP

देश राजनीति

राजस्थान : राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस को झटका! वोटिंग से दूर रहेगी BTP

Share
Congress

राजस्थान राज्यसभा चुनाव में क्राॅस वोटिंग से डरी कांग्रेस आज से उदयपुर में अपने विधायकों की बाड़ेबंदी कर रही है। लेकिन कांग्रेस को वोटिंग से पहले एक और झटका लगा है। राज्यसभा चुनाव में भारतीय ट्राइबल पार्टी यानी बीटीटी ने अपना स्टैंड साफ जाहिर कर दिया है। बीटीपी राज्यसभा चुनाव के मतदान से दूर रहेगी।

बीटीपी के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. वेलाराम ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में उनकी पार्टी मतदान नहीं करेगी। लेकिन बीटीपी के दोनों विधायकों राजकुमार रोत औऱ रामप्रसाद ने अपना रुख साफ नहीं किया है। बीटीपी के दोनों विधायक प्रदेश अध्यक्ष वेलाराम की बात नहीं मानते हैं।

बीटीपी को अपने दोनों विधायकों के छिटकने का भी डर है। पिछली बार भी राज्यसभा चुनाव में दोनों विधायकों ने पार्टी लाइन से हटकर अलग रुख अपनाया था। फिलहाल बीटीपी को लेकर असमंजस बरकरार है। राजस्थान में धरियावद औऱ वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव में भी बीटीपी के दोनों विधायकों ने अलग रुख अपनाया था। वेलाराम के घोषित प्रत्याशी का विरोध किया था।

सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस के नाराज विधायकों को मनाने की कमान संभाल ली है। हाल ही में मुख्यमंत्री निवास पर नहीं पहुंचे 3 विधायकों एवं बीटीपी के दो विधायकों से संपर्क साधा गया है। बीटीपी के विधायक आदिवासी को कांग्रेस का उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से नाराज है। इसके अलावा लंबित मुद्दों के समाधान नहीं होने से भी नाराज है।

Rajasthan: Shock to Congress in Rajya Sabha elections! BTP will stay away from voting

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *