Type to search

पाकिस्तान को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, बोले- शांति भंग की तो पाकिस्‍तान पर हम पलटवार करेंगे

जरुर पढ़ें दुनिया देश

पाकिस्तान को लेकर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, बोले- शांति भंग की तो पाकिस्‍तान पर हम पलटवार करेंगे

Share

नई दिल्ली – रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को लेकर बड़ा बयान दे दिया है। शनिवार को उत्‍तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में शहीद सम्‍मान में पहुंचे रक्षा मंत्री ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा पाकिस्तान भारत में शांति को अस्थिर करने के लिए हर संभव प्रयास करता है लेकिन हमने उन्हें स्पष्ट संदेश दिया है कि हम पलटवार करेंगे। यह एक नया और शक्तिशाली भारत है।

राजनाथ ने कहा कि उत्तराखंड में 4 धाम हैं और अगर ‘सैन्या धाम’ बना तो हमारे यहां पांचवां धाम होगा। सैन्‍य धाम मेंशहीदों के घरों की मिट्टी होगी। सैन्य धाम में शहीदों और उनके गांवों के नाम भी लिखे होंगे। उन्‍होंने कहा 18 नवंबर को मैं रेजांग एलए गया जहां मुझे कुमाऊं बटालियन के 124 जवानों द्वारा किए गए चमत्कार के बारे में बताया गया इसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। इसमें 114 जवान शहीद हुए, लेकिन उन्होंने 1200 से अधिक चीनी सैनिकों को मार गिरााया था।

बता दें अगले साल उत्‍तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में राजनाथ सिंह का ये दौरा अहम माना जा रहा है। राजनाथ सिंह पाकिस्‍तान पर बरसते हुए बोले कि भारत चाहता हैं कि हमारे पड़ोसी देश से अच्‍छे संबंध हो लेकिन कुछ ऐसे देश है जिन्‍हें ये तक पता नहीं कि अपने पड़ोसियों से कैसे संबंध रखना चाहिए। रक्षामंत्री ने कहा पड़ोसी देश लगातार नापाक कोशिश कर रहे हैं। राजनाथ सिंह ने धमकाने के अंदाज में कहा अगर गड़बड़ करोंगे तो हम सीमा पार जाकर सर्जिकल स्ट्राक कर सकते हैं, एयर स्ट्राइक कर सकते हैं।

Rajnath Singh’s big statement about Pakistan, said – If peace is disturbed, we will retaliate on Pakistan

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *