Type to search

बिगड़ते हालात के बीच रानिल विक्रमसिंघे बनेंगे श्रीलंका के प्रधानमंत्री, शाम 6.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह

जरुर पढ़ें दुनिया देश

बिगड़ते हालात के बीच रानिल विक्रमसिंघे बनेंगे श्रीलंका के प्रधानमंत्री, शाम 6.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह

Share

श्रीलंका इन दिनों आर्थिक और राजनीतिक संकट से गुजर रहा है. UNP नेता रानिल विक्रमसिंघे आज शाम 6.30 बजे श्रीलंका के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनकी पार्टी ने इस बात की पुष्टि की है. वे 2018-2019 में भी श्रीलंका के प्रधानमंत्री का पद संभाल चुके हैं. 2019 में रानिल ने अपनी ही पार्टी के दबाव के चलते पीएम पद से इस्तीफा दे दिया था.

राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने ऐलान किया था कि वह एक हफ्ते में नए प्रधानमंत्री के नाम का ऐलान करेंगे. उन्होंने कहा था- अगले एक हफ्ते में ऐसे प्रधानमंत्री को नियुक्त करूंगा जिसके पास बहुमत हो और लोग जिसमें भरोसा करते हों. मैं मंत्रियों की नई कैबिनेट भी नियुक्त करूंगा. इसके साथ ही उन्होंने लोगों से नफरत फैलाने से बचने की अपील की.

विपक्ष नए पीएम के नाम को लेकर दो धड़ों में बंट गया है. समागी जन बलवेगया (एसजेबी) के नेता सजित प्रेमदासा के संकटग्रस्त राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे की अंतरिम सरकार में प्रधानमंत्री बनने के इच्छुक नहीं होने के कारण मुख्य विपक्षी दल एसजेबी की प्रधानमंत्री चुनने को लेकर दूसरे पार्टियों से मतभेद की खबरें सामने आ रही हैं.

Ranil Wickremesinghe will become the Prime Minister of Sri Lanka amid deteriorating situation, swearing-in ceremony at 6.30 pm

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *