Type to search

नहीं रहे रसना के फाउंडर अरीज पिरोजशॉ खंबाटा, 85 साल की उम्र दुनिया को कहा अलविदा

देश

नहीं रहे रसना के फाउंडर अरीज पिरोजशॉ खंबाटा, 85 साल की उम्र दुनिया को कहा अलविदा

Share
Rasna

रसना ग्रुप के फाउंडर चेयरमैन अरीज पिरोजशॉ खंबाटा का निधन हो गया है. ग्रुप ने सोमवार को जानकारी दी कि 85 वर्षीय खंबाट का शनिवार को निधन हो गया. ग्रुप ने बयान में कहा, ‘अरीज खंबाटा ने भारतीय उद्योग, व्यापार और समाज की सेवा के जरिए सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया.’ वह अरीज खंबाटा बेनेवॉलेंट ट्रस्ट और रसना फाउंडेशन के चेयरमैन भी थे. वह डब्ल्यूएपीआईजेड (पारसी ईरानी जरथोस्ती का विश्व गठबंधन) पूर्व चेयरमैन और अहमदाबाद पारसी पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भी थे. खंबाटा को लोकप्रिय घरेलू पेय ब्रांड रसना के लिए जाना जाता है, जिसे देश में 18 लाख खुदरा दुकानों पर बेचा जाता है.

रसना अब दुनिया का सबसे बड़ी सॉफ्ट ड्रिंक कंसंट्रेट निर्माता है. यह अब दुनिया भर के 60 देशों में बेचा जाता है. उन्होंने 1970 के दशक में उच्च कीमत पर बेचे जाने वाले सॉफ्ट ड्रिंक उत्पादों के विकल्प के रूप में रसना के किफायती शीतल पेय पैक बनाए थे. जानकारी के मुताबिक उनके परिवार में अभी उनकी अपनी पत्नी पर्सिस और बच्चे पिरुज, डेलना, और रूजान, उनकी बहू बिनाशा और पोते अर्जीन, अरजाद, अवन, आरेज, फिरोजा और अर्नवाज हैं.

दशकों पहले उनके पिता फिरोजा खंबाटा ने एक मामूली व्यवसाय शुरू किया था, जिसे 60 से अधिक देशों में मौजूदगी के साथ अरीज ने दुनिया का सबसे बड़ा कंसंट्रेट निर्माता बना दिया.

Rasna’s founder Ariz Pirojshaw Khambatta passed away at the age of 85

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *