Type to search

जनसंख्या नियंत्रण बिल पर रवि किशन का बड़ा ऐलान

जरुर पढ़ें देश राजनीति

जनसंख्या नियंत्रण बिल पर रवि किशन का बड़ा ऐलान

Share

देश के सदन में बीते सोमवार से मानसून सत्र चल रहा है. हालांकि विपक्ष के जोरदार हंगामे के चलते इन 5 दिनों में कई बार लोकसभा और राज्यसभा को स्थगित करना पड़ा है. वहीं शुक्रवार को शुरू हुए सदन की कार्यवाही के दौरान भाजपा सांसद रवि किशन आज लोकसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर निजी सदस्यों का विधेयक पेश करेंगे.

बता दें कि राज्यसभा में बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने भी जनसंख्या नियंत्रण पर इसी तरह के बिल के लिए नोटिस दिया है. सदन में जाने से पहले भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा, ‘हम विश्व गुरु तभी बन सकते हैं जब जनसंख्या नियंत्रण विधेयक लाया जाए. जनसंख्या को नियंत्रण में लाने के लिए बहुत जरूरी है, जिस तरह से यह बढ़ रही है, हम विस्फोट की ओर बढ़ रहे हैं. मैं विपक्ष से अनुरोध करता हूं कि मुझे विधेयक पेश करने दें और सुनें कि मैं चर्चा क्यों करना चाहता हूं.’

इसके अलावा उन्होंने कहा, ‘यह विकास का बिल है, जिस दिन यह पारित होगा, राष्ट्र विश्व गुरु बनने की ओर उड़ जाएगा. मैं इस बिल को सिर्फ विकास के पहलू से देख रहा हूं न कि जाति या धर्म के पहलू से देख रहा हूं.’ बता दें कि हाल ही में संयुक्त राष्ट्र द्वारा एक रिपोर्ट जारी की गयी है. रिपोर्ट में भारत के अगले साल दुनिया के सबसे अधिक आबादी वाले देश के रूप में चीन से आगे निकल जाने का अनुमान है. संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में गत दिनों यह जानकारी दी गई.

संयुक्त राष्ट्र जनसंख्या प्रखंड के आर्थिक और सामाजिक मामलों के विभाग द्वारा ‘विश्व जनसंख्या संभावना 2022’ में कहा गया कि वैश्विक जनसंख्या 15 नवंबर, 2022 को आठ अरब तक पहुंचने का अनुमान है.

Ravi Kishan’s big announcement on population control bill

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *