Type to search

RBI ने इन 3 बैंकों पर लगाया लाखों का जुर्माना

कारोबार जरुर पढ़ें देश

RBI ने इन 3 बैंकों पर लगाया लाखों का जुर्माना

Share

नई दिल्ली – रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने कई बैंकों पर जुर्माना लगाया है. भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) ने कई तरह के गैर-अनुपालन के लिए तीन सहकारी बैंकों पर कुल पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. रिजर्व बैंक ने एक बयान में कहा कि फलटन स्थित यशवंत कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड पर आय, संपत्ति वर्गीकरण, प्रावधान और अन्य संबंधित मुद्दों पर उसके निर्देशों का अनुपालन नहीं करने के लिए दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

इसके अलावा एक अन्य बयान में केंद्रीय बैंक ने इसी तरह के मामले में मुंबई के कोकन मर्केंटाइल कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड पर दो लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. आरबीआई ने एक अन्य नियामकीय सूचना में कहा कि उसने कोलकाता स्थित समता कोऑपरेटिव डेवेलपमेंट बैंक लिमिटेड पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

बता दें इससे पहले बैंक ने केंद्रीय बैंक ने मणिपुर महिला सहकारी बैंक लिमिटेड (मणिपुर), यूनाइटेड इंडिया सहकारी बैंक लिमिटेड (उप्र), जिला सहकारी केंद्रीय बैंक (नरसिंहपुर), अमरावती मर्चेंट सहकारी बैंक लिमिटेड (अमरावती), फैज मर्केंटाइल सहकारी बैंक लिमिटेड (नासिक) और नवनिर्माण सहकारी बैंक लिमिटेड (अहमदाबाद) पर भी जुर्माना लगाया गया था.

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने नियामकीय अनुपालन में कमियों के लिए 8 सहकारी बैंकों पर 12.75 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था.

RBI imposed a fine of lakhs on these 3 banks

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *