Type to search

भारतीय सेना में निकली भर्ती, सैलेरी 63 हजार रुपए तक

जरुर पढ़ें देश

भारतीय सेना में निकली भर्ती, सैलेरी 63 हजार रुपए तक

Share

भारतीय सेना में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। दरअसल भारतीय सेना आर्टिलरी भर्ती 2022 के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी हो गया है। कुल 107 पदों पर भर्तियां निकली है। इच्छुक उम्मीदवार कुक, फायरमैन, एलडीसी समेत अन्य पदों पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 22 जनवरी, 2022 है। उम्मीदवार पोस्ट और आवेदन संबंधित सभी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट indianarmy.nic.in से भी प्राप्त कर सकते हैं।

पद व विवरण –
कुल 107 में से एलडीसी के लिए 27, मॉडल मेकर के लिए 1, बढ़ई और कुक के 2-2, रेंज लस्कर के 8, फायरमैन के 1, आर्टी लस्कर के 7, नाई के 2, धोबी के 3, एमटीएस के 46, सईस के 1, एमटीएस लस्कर के 6 और उपकरण मरम्मत करने वाले की एक पद पर भर्ती निकली है।

अनारक्षित – 52 पद SC – 8 पद ST – 7 पद OBC – 24 पद EWS – 16 पद PHP – 06 पद ESM – 18 पद MSP – 03 पद

योग्यता –
इसी तरह शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो कुछ के लिए 10वीं पास तो कई पदों के लिए 12वीं पास होना अनिवार्य है। हालांकि, उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट उनकी योग्यता परीक्षा में प्राप्त हुए अंकों के प्रतिशत के आधार पर ही होगा।

आयु –
इनमें से चयनित उम्मीदवारों को दो साल के परिवीक्षा (प्रोबैबेशन) पर रखा जाएगा। इसके बाद उनके परफॉमेंस के आधार पर नियुक्ति की जाएगी। उम्मीदवारों की संतोषजनक रिपोर्ट उनके सिविल अथॉरिटी द्वारा जांच के बाद दी जाएगी। पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयुसीमा 18 साल है, जबकि हर पद के आवेदन करने की अधिकतम आयुसीमा अलग-अलग है।

कहां भेजना होगा आवदेन?
पात्र उम्मीदवारों को अपना आवेदन सामान्य पोस्ट से नासिक के पते (कमांडेंट, HQ आर्टिलरी सेंटर, नासिक रोड कैंप, महाराष्ट्र, पिन-422102) पर भेजना है। आवदेन इस नोटिफिकेशन के जारी होने के 28 दिनों के अंदर नासिक पहुंच जाना चाहिए। आवेदन में अपनी कैटेगरी और किस पद के लिए अप्लाई किया जा रहा है, इसकी जानकारी अवश्य दी जानी चाहिए।

Recruitment out in Indian Army, salary up to 63 thousand rupees

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *