Type to search

नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस

क्राइम

नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस

Share
Nirav Modi's wife

प्रवर्तन निदेशालय की पंजाब नेशनल बैंक के साथ 13,500 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले की जांच के बाद इंटरपोल(Interpol) ने नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी के खिलाफ मनी लांड्रिग मामले में रेड कॉर्नर नोटिस (red corner notice) जारी किया है। इंटरपोल का यह नोटिस अंतरराष्ट्रीय अरेस्ट वारंट की तरह होता है।

बता दें कि भगौड़े नीरव मोदी की पत्नी अमी मोदी अमेरिका की नागरिक हैं। इस नोटिस के बाद अमी मोदी के प्रत्यर्पण की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। गौरतलब है कि नीरव मोदी को लंदन के होल्बोर्न इलाक़े से 19 मार्च को गिरफ़्तार किया गया था, जिसके बाद उसे लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में पेश किया गया था। वह लंदन की वांड्सवर्थ जेल में है। वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने उसके ख़िलाफ़ वॉरेंट जारी किया था, जिसके बाद उसे गिरफ़्तार किया गया था।

मोदी पर पंजाब नेशनल बैंक से क़रीब 13 हज़ार करोड़ रुपए का कर्ज़ लेकर न चुकाने के आरोप हैं। इसे भारत का सबसे बड़ा बैंक घोटाला भी माना जाता है। भारत ने ब्रिटेन से नीरव मोदी को प्रत्यर्पित करने की मांग भी की है। नीरव मोदी 2018 से ब्रिटेन में है। भारत की कई एजेंसियों ने नीरव मोदी के खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं।

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *