Type to search

रोहित शर्मा बनेंगे टीम इंडिया के अगले कप्तान, लेकिन कौन बनेगा टीम इंडिया का उप-कप्तान? रेस में ये 5 खिलाड़ी सबसे आगे

खेल

रोहित शर्मा बनेंगे टीम इंडिया के अगले कप्तान, लेकिन कौन बनेगा टीम इंडिया का उप-कप्तान? रेस में ये 5 खिलाड़ी सबसे आगे

Share

विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया. टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) के बाद विराट कोहली कप्तानी छोड़ देंगे. उनकी जगह कप्तानी की रेस में रोहित शर्मा सबसे आगे हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का टी20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान रिकॉर्ड शानदार है और यही वजह है कि वो अगले टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी कर सकते हैं. अब सवाल ये है कि अगर रोहित शर्मा टी20 कप्तान बन रहे हैं तो फिर टीम का उपकप्तान कौन होगा?

खबरे हैं कि टीम इंडिया की उपकप्तानी में 5 खिलाड़ी रेस में हैं। टी20 टीम की उपकप्तानी के लिए केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह
श्रेयस अय्यर दावेदार हैं। केएल राहुल और ऋषभ पंत को टी20 क्रिकेट में कप्तानी करने का अनुभव हो चुका है। बीसीसीआई की घरेलू टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम पंजाब किंग्स की कप्तानी का जिम्मा राहुल के कंधे पर है। वहीं रिषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी दी गई है। बतौर कप्तान और बल्लेबाज ये दोनों ही खिलाड़ी अपने आपको साबित कर चुके हैं। बुमराह के पास अनुभव है लेकिन वह फिलहाल किसी टीम की कप्तानी नहीं कर रहे।

इस आईपीएल सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे ऋषभ पंत ने अपनी नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया है. टीम अंक तालिका में टॉप पर है. अगर दिल्ली आईपीएल जीतने में कामयाब रहती है तो फिर पंत को टीम इंडिया की उपकप्तानी भी मिल सकती है। वैसे पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल भी टी20 टीम की उपकप्तानी के बड़े दावेदार हैं। केएल राहुल की बल्लेबाजी उन्हें लंबी रेस का घोड़ा बनाती है। राहुल के अंदर अगले 4-5 सालों तक तीनों फॉर्मेट में खेलने का दम दिखाई देता है।

Rohit Sharma will be the next captain of Team India, but who will be the vice-captain of Team India? These 5 players are ahead in the race

Share This :
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *