Type to search

रिलीज से पहले ही RRR ने की 500 करोड़ से अधिक की कमाई

जरुर पढ़ें मनोरंजन

रिलीज से पहले ही RRR ने की 500 करोड़ से अधिक की कमाई

Share

मुंबई – हिंदी और तेलुगू सिनेमा के बीच फिल्म चल रहे मुकाबले में ‘द कश्मीर फाइल्स’ के फिल्म ‘राधे श्याम’ पर भारी पड़ने से हिंदी सिनेमा का पलड़ा भारतीय सिनेमा की कुल कमाई में एक बार फिर से वजनी हो गया है। अब बारी एक और तेलुगू फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) की है। इस फिल्म के सामने कोई दूसरी हिंदी फिल्म रिलीज ही नहीं हो रही है। ये फिल्म हिंदी के अलावा तमिल, मलयालम और कन्नड़ में भी रिलीज होने वाली है।

फिल्म की ताबड़तोड़ एडवांस बुकिंग की जानकारी हम आपको दे ही चुके हैं। ताजा आंकड़े के मुताबिक फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) ने एडवांस बुकिंग में अल्लू अर्जुन की बीते साल रिलीज हुई फिल्म ‘पुष्पा द राइज’ का रिकॉर्ड तो तोड़ा ही है, इस साल सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड बनाने वाली पवन कल्याण की फिल्म ‘भीमला नायक’ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

फिल्म को लेकर खासा उत्साह बना हुआ है. इस फिल्म का प्रमोशन भी सितारे जमकर कर रहे हैं. तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि ‘आरआरआर’ ने प्री-बुकिंग में 750 करोड़ की तूफानी रिकवरी कर डाली है. कई रिपोर्ट्स में सामने आया है कि एसएस राजामौली ने फिल्म के थिएट्रिकल राइट्स लगभग 470 रुपये में बेचे हैं, जो ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ से कहीं ज्यादा है. वहीं फिल्म का अमेरिका में प्रीमियर गुरुवार को ही होने जा रहा है और, वहां से मिले आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने प्रीमियर की इन टिकटों से ही करीब 22 करोड़ रुपये कमा लिए हैं.

‘आरआरआर’ के थिएट्रिकल प्री-रिलीज बिजनेस किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अब तक का सबसे अधिक है. नॉन-थिएट्रिकल रेवेनुए की बात करें तो ये फिल्म 275-300 करोड़ रुपये की वसूली कर चुकी है. बताया जा रहा है कि फिल्म ने रिलीज से पहले ही अब तक 750 करोड़ रुपये की रिकवरी कर ली है. नार्थ इंडिया के थिएट्रिकल राइट्स के साथ-साथ सभी भाषाओं के इलेक्ट्रॉनिक, सॅटॅलाइट और डिजिटल राइट्स पिछले साल एक पार्टी को 350 करोड़ रुपये बेचे गए. इन आंकड़ों के हिसाब से सभी राइट्स को मिलाकर रिलीज से पहले RRR का कुल वर्ल्डवाइड प्री बिजनेस 750- 800 करोड़ तक माना रहा है. इस डील को इंडियन एंटरटेनमेंट जगत की सबसे बड़ी डील कहा जा रहा है.

RRR earned more than 500 crores even before its release

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *