Type to search

RSS ने हैदराबाद का नाम बदलने से पहले लिखा ‘भाग्यनगर’, बुलाई बैठक

जरुर पढ़ें देश

RSS ने हैदराबाद का नाम बदलने से पहले लिखा ‘भाग्यनगर’, बुलाई बैठक

Share

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और भारतीय जनता पार्टी ने हैदराबाद को भाग्यनगर बनाने का मुद्दा फिर से उठाया है। इस बार सिर्फ मुद्दा ही नहीं उठाया, RSS की तरफ से किए गए ट्वीट में हैदराबाद को भाग्यनगर कहकर संबोधित भी किया गया है। इस ट्वीट में अगले महीने, हैदराबाद में आरएसएस और इससे जुड़े दलों की समन्वय बैठक की जानकारी दी गई है।

बैठक में संघ प्रमुख के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, महासचिव बी.एल संतोष और दूसरे बड़े नेता शामिल होंगे। आरएसएस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से संघ की समन्वय बैठक की जानकारी दी गई जिसमें लिखा है, ”राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से सम्बंधित समाज जीवन के विभिन्न क्षेत्र में कार्यरत विविध संगठन के प्रमुख पदाधिकारियों की समन्वय बैठक अगले माह 5 से 7 जनवरी, 2022 को भाग्यनगर (हैदराबाद), तेलंगाना में आयोजित हो रही है।”

बता दें कि सबसे पहले हैदराबाद म्युनिसिपल इलेक्शन में चुनाव प्रचार के दौरान यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फिर गृहमंत्री अमित शाह ने हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने का जिक्र किया था। सीएम योगी ने कहा था कि कुछ लोग मुझसे पूछ रहे थे कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर हो सकता है। मैंने कहा, क्यों नहीं। मैंने उन्हें बताया कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद हमने फैजाबाद का नाम अयोध्या और इलाहाबाद का नाम प्रयागराज रखा।

इससे पहले दिल्ली में औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉ अब्दुल कलाम मार्ग रखा गया। वीएचपी के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि जगहों को उनके पुराने ऐतिहासिक नामों से पुकारा जाना चाहिए या ऐसे लोगों के नाम से जो मौजूदा पीढ़ी के लिए आदर्श हो। किसी भी देश में आक्रांताओं और लुटेरों के नाम से जगहों का नाम नहीं रखा जाता।

RSS wrote ‘Bhagyanagar’ before renaming Hyderabad, called a meeting

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *