Type to search

ऋषभ पंत को मैन ऑफ द सीरीज मिलने से बवाल

खेल जरुर पढ़ें

ऋषभ पंत को मैन ऑफ द सीरीज मिलने से बवाल

Share

भारत ने दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 238 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में उसका 2-0 से सफाया कर दिया. इससे पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया ने श्रीलंका का 3-0 से सफाया किया था. सबसे हैरानी वाली बात ये रही कि इस टेस्ट सीरीज को जीतने के बाद ऋषभ पंत को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया, जबकि उनसे ज्यादा रन तो रवींद्र जडेजा और श्रेयस अय्यर ने बनाए थे.

श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा 201 रन बनाए थे. साथ ही जड्डू ने 10 विकेट भी झटके थे. श्रेयस अय्यर की बात करें तो वह दो मैचों की टेस्ट सीरीज में रवींद्र जडेजा के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर ने कुल 186 रन बनाए थे. श्रेयस अय्यर के बाद ऋषभ पंत का नंबर आता है, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल 185 रन बनाए थे.

ऋषभ पंत को जब अचानक मैच के बाद ‘मैन ऑफ द सीरीज’ घोषित किया गया, तो उसके साथ ही कई सवाल भी खड़े हो गए. सवाल ये है कि श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा 201 रन बनाने और 10 विकेट लेने के बाद भी रवींद्र जडेजा को ‘मैन ऑफ द सीरीज’ क्यों नहीं चुना गया. इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने कुल 186 रन बनाए थे और उन्हें भी नजरअंदाज कर दिया गया.

मैच के बाद जब रोहित शर्मा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘ऋषभ पंत एक ऐसा खिलाड़ी है, जो आधा घंटे या 40 मिनट में मैच का नक्शा बदल सकता है. ऋषभ पंत की विकेटकीपिंग भी बेहतरीन है और हर मैच में उसके प्रदर्शन में सुधार आ रहा है. DRS के उसके फैसले भी सटीक हो रहे हैं. ऋषभ हर मैच में बेहतर कर रहा है. खासकर इन हालात में उसके कुछ कैच और स्टम्पिंग से उसके आत्मविश्वास का पता चलता है.’ रोहित शर्मा ने कहा, ‘हमें पता है कि ऋषभ पंत कैसे बल्लेबाजी करता है और एक टीम के रूप में हम उसे स्वाभाविक खेल दिखाने की स्वतंत्रता देना चाहते हैं, लेकिन उससे कहा गया है कि मैच की स्थिति और पिच को भी ध्यान में रखे.’ रोहित शर्मा ने कहा, ‘वह बेहतर होता जा रहा है. कई बार ऐसा भी होता है कि आप सिर धुनने लगते हैं कि उसने ऐसा शॉट क्यों खेला, लेकिन हमें उसे उसी रूप में स्वीकार करना होगा, जैसे वह खेलता है.’

Ruckus over Rishabh Pant getting Man of the Series

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *