Type to search

‘भारत के कहने पर रूस ने 6 से आठ घंटे तक हमले रोके’, ये है PM मोदी की कूटनीति ताकत

जरुर पढ़ें दुनिया देश

‘भारत के कहने पर रूस ने 6 से आठ घंटे तक हमले रोके’, ये है PM मोदी की कूटनीति ताकत

Share

रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग के बीच भारत की चहुंओर तारीफ हो रही है. चाहे वो संयुक्त राष्ट्र परिषद की आपात बैठक हो या सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोगों के रिएक्शंस हों. रूस और अमेरिका सहित कई देशों ने युद्ध को लेकर भारत के पक्ष की तारीफ की है जिसमें भारत ने साफ कहा है कि हम कभी से युद्ध के पक्ष में ना थे और ना ही हो सकते हैं. भारत हमेशा से ही शांति का अग्रदूत रहा है और हमेशा रहेगा।

भारत के इस पक्ष का सबने समर्थन किया है. वहीं, अपने कूटनीतिक सिद्धांतो को लेकर भी भारत अन्य देशों से आज आगे खड़ा है, यही वजह है कि रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में जहां बड़े-बड़े देश अपने नागरिकों को यूक्रेन से बाहर निकालने में कड़ी मशक्कत कर रहे हैं तो भारत अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालता जा रहा है. इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी भारत की इस कूटनीति का और पीएम मोदी की खूब तारीफ की जा रही है.

रक्षा विशेषज्ञ अभिजीत मित्रा ने दावा किया है कि भारत के कहने पर रूस ने आठ घंटे तक यूक्रेन पर हमले रोक दिए ताकि भारतीय छात्र वहां से बाहर निकल सकें। अपने ट्वीट में मित्रा ने कहा है कि जिस युद्ध को अमेरिका और यूरोप नहीं रोक पाए उस लड़ाई को भारत के कहने पर रोका गया। इस दावे में कितनी सच्चाई है। इसमें कोई शक नहीं कि भारत के संबंध दोनों देशों रूस और यूक्रेन के साथ अच्छे हैं लेकिन यह कहना क्या सही है कि भारत के कहने पर रूस ने अपने हमले रोक दिए।

‘Russia stopped attacks for 6 to eight hours at the behest of India’, this is PM Modi’s diplomatic strength

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *