Type to search

24 घंटे में रूस ने दो बार दी परमाणु अटैक की धमकी, क्या हमले का मन बना चुके हैं पुतिन?

जरुर पढ़ें दुनिया देश

24 घंटे में रूस ने दो बार दी परमाणु अटैक की धमकी, क्या हमले का मन बना चुके हैं पुतिन?

Share

यूक्रेन और रूस के बीच 24 फरवरी से शुरू हुआ युद्ध लगातार जारी है. दोनों देशों के बीच जंग का आज गुरुवार को 30वां दिन है. तमाम कोशिशों के बाद भी युद्ध रोकने को लेकर रूस-यूक्रेन अब तक किसी हल पर नहीं पहुंच सके हैं. चौतरफा दबाव के बीच अब रूस की तरफ से परमाणु हमले की धमकी और तेज हो गई है. बीते 24 घंटे में रूस दो बार यूक्रेन पर परमाणु हमला करने की धमकी दे चुका है.

यूक्रेन पर हमलों को लेकर रूस पर पश्चिमी देश लगातार दबाव बना रहे हैं. यूक्रेन पर जारी रूसी हमले को लेकर आज गुरुवार को NATO और अमेरिका के बीच बैठक भी होनी है. NATO के हर एक कदम से रूस की बौखलाहट सामने आ रही है. यूक्रेन पर परमाणु हमले की ताजा धमकी अमेरिका में रूस के उप राजदूत दिमित्री पोलांस्की (Dmitry Polyanskiy) की तरफ से आई है. इससे पहले क्रेमलिन के प्रवक्ता Dmitry Peskov ने यूक्रेन पर परमाणु हमले की बात कही थी. यूक्रेन को लेकर रूस की तरफ से परमाणु हमले की यह 24 घंटे में दूसरी धमकी है.

Dmitry Polyanskiy ने कहा है कि अगर नाटो रूस को उकसाएगा तो हमारे पास परमाणु हथियारों को इस्तेमाल करने का अधिकार है. आज एक साक्षात्कार में Dmitry Polyanskiy ने कहा कि अगर रूस के सामने अस्तित्व का खतरा होगा तो पुतिन परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेंगे. क्रेमलिन के प्रवक्ता Dmitry Peskov ने एक दिन पहले बुधवार को यूक्रेन को लेकर परमाणु हमले की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि अगर रूस के सामने ‘अस्तित्व का खतरा’ आएगा तो वह परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा. याद दिला दें कि दुनिया में परमाणु हथियार की सबसे ज्यादा खेप रूस के ही पास है.

रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर आज ब्रसेल्स में NATO की अहम बैठक होने वाली है. अमेरिका और NATO इस बैठक में रूस को घेरने की योजना तैयार कर सकते हैं. बैठक में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन भी शामिल होंगे.

Russia threatened nuclear attack twice in 24 hours, has Putin made up his mind to attack?

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *