Type to search

Russia-Ukraine war : रूस-यूक्रेन के बीच कूदा अमेरिका, बाइडेन ने भेजे 12000 सैनिक!

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Russia-Ukraine war : रूस-यूक्रेन के बीच कूदा अमेरिका, बाइडेन ने भेजे 12000 सैनिक!

Share

कीव – रूस और यूक्रेन के बीच शनिवार को 17वें दिन भी युद्ध जारी है. अब मामला जैविक हथियार लैब तक पहुंच गया है. रूस के आरोपों के बाद संयुक्त राष्ट्र के सुरक्षा परिषद की बैठक में अमेरिकी प्रतिनिधि की ओर से कहा गया है कि अमेरिका द्वारा समर्थित कोई यूक्रेनी जैविक हथियार प्रयोगशालाएं नहीं हैं, रूस की सीमा के पास या कहीं भी नहीं.

इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है. बता दें कि यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी सेना ने भारी बमबारी की है. यूक्रेन की ओर से दावा किया गया है कि रूस ने राजधानी कीव पर कई विस्फोट किए हैं. साथ ही अमेरिका द्वारा अपने 12000 सैनिक भेजे जाने का दावा किया जा रहा है। इसके अलावा अमेरिका रूस पर पाबंदियों का दौर बढ़ाता जा रहा है.

बता दें कि अब यूएस ट्रेजरी ने रूस के संभ्रांत लोगों पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है. लिहाजा राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव के परिवार के तीन सदस्यों पर अमेरिका ने पाबंदी लगा दी है. साथ ही पैकेज वीटीबी बैंक बोर्ड के 10 और ड्यूमा के 12 सदस्यों पर भी प्रतिबंध लगाए हैं. रूसी सेना अब ओडेसा में हमले तेज कर रही है. साथ ही रूस ओडेसा में सेंध लगाने की कोशिश कर रहा है.

वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति ने बड़ा बयान दिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का कहना है कि NATO को धमकी देने वाले रूस के हर कदम का अमेरिका जवाब देगा, भले ही वह विश्व युद्ध की ओर ले जाए.

Russia-Ukraine war: America jumped between Russia-Ukraine, Biden sent 12000 soldiers!

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *