Type to search

Russia Ukraine War : 18-60 आयु वर्ग के पुरुषों के देश छोड़ने पर लगा बैन, यूक्रेन ने की बड़ी घोषणा

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Russia Ukraine War : 18-60 आयु वर्ग के पुरुषों के देश छोड़ने पर लगा बैन, यूक्रेन ने की बड़ी घोषणा

Share

नई दिल्ली – रूस और यूक्रेन के बीच जंग अब बहुत आगे बढ़ चूका है। हर तरफ तबाही का मंजर दिख रहा है। इस बीच यूक्रेनी राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने अपने देश में रूसी सैन्य अभियान की पृष्ठभूमि के खिलाफ यूक्रेन में सामान्य लामबंदी की घोषणा करते हुए एक डिक्री (आज्ञप्ति) जारी की। यूक्रेनी राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की की वेबसाइट ने डिक्री प्रकाशित की है जिसमें “सामान्य लामबंदी की घोषणा” का जिक्र है।

डिक्री के अनुसार, यह निर्णय यूक्रेन के खिलाफ रूसी सैन्य अभियान और राज्य की रक्षा सुनिश्चित करने, युद्ध की तैयारी को बनाए रखने और यूक्रेनी सशस्त्र बलों और सहायक सैन्य संरचनाओं की लामबंदी” के कारण लिया गया है। इसके अलावा, लवॉव में बॉर्डर गार्ड सर्विस के प्रमुख डेनियल मेन्शिकोव ने घोषणा की कि 18 से 60 वर्ष की आयु के पुरुषों के देश छोड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। मेन्शिकोव ने फेसबुक पर एक पोस्ट में लिखा “युद्ध की स्थिति के कारण, 18 से 60 वर्ष की आयु के बीच के यूक्रेनी पुरुषों को देश छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कृपया घबराएं नहीं और बिना अनुमति के सीमा पार करने की कोशिश न करें”।

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने घोषणा की कि रूसी सैन्य अभियान की शुरुआत के एक दिन बाद रूसी सेना ने कीव में घुसपैठ की है। आधी रात के बाद यूक्रेनियन को दिए एक भाषण के दौरान जेलेंस्की काफी उदास दिखे। उन्होंने कहा कि तोड़फोड़ करने वाले दुश्मनों के समूहों ने कीव में प्रवेश किया है। उन्होंने निवासियों से सतर्क रहने और कर्फ्यू के नियमों का पालन करने का आग्रह किया। अपने देश में रूसी सैन्य अभियान शुरू होने के बाद गुरुवार को ज़ेलेंस्की ने पूरे यूक्रेन में आपातकालीन कानून लागू करने की घोषणा की।

Russia Ukraine War : Ban on leaving the country of men in the age group of 18-60, Ukraine made a big announcement

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *