Type to search

Russia Ukraine War : यूक्रेन के रिहायशी इलाकों में मिसाइल अटैक, 6 धमाकों से दहली कीव

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Russia Ukraine War : यूक्रेन के रिहायशी इलाकों में मिसाइल अटैक, 6 धमाकों से दहली कीव

Share

रूस-यूक्रेन के बीच भीषण युद्ध जारी है। यूक्रेन अब भी रूस के सामने खड़ा दिख रहा है। इस बीच अमेरिकी मीडिया ने कहा कि अमेरिकी सरकार का मानना है, रूस कुछ ही दिनों में यूक्रेन की राजधानी कीव पर कब्जा कर लेगा और फिर प्रतिरोध को बेअसर कर देगा. यूक्रेन को चारों तरफ से घेरकर रूस लगातार हमला किए जा रहा है.

इधर रूस के हमले के बाद यूक्रेन में तबाही मची हुई है. यूक्रेन की राजधानी कीव को रूस घेरने की प्लानिंग बना चुका है. दूसरी तरफ यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की बेबस नजर आ रहे हैं और यूएस के राष्ट्रपति बाइडेन ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं. इसपर जेलेंस्की ने कहा है कि रूस से लड़ाई में उनको अकेले छोड़ दिया गया है. उन्होंने दावा किया है कि रूसी हमले में यूक्रेन के 137 लोगों की मौत हो गई वहीं 316 जख्मी हैं. यूक्रेन रूस के खिलाफ जंग लड़ने के लिए सेना को एकजुट भी कर रहा है.

यूक्रेन के गृह मंत्री Anton Gerashchenko ने बताया है कि कीव में सुबह से कुल छह धमाके हो चुके हैं. उनके मुताबिक, ये धमाके क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से किए गए. आगे कहा गया है कि कार्रवाई करते हुए रूस का एक विमान भी गिराया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कुछ देर में NATO सदस्यों संग वर्चुअल मीटिंग करेंगे. बता दें कि इससे पहले बाइडेन ने अपने संबोधन में कहा था कि यूक्रेन को अपनी लड़ाई खुद लड़नी होगी और अमेरिका वहां अपनी सेना नहीं भेजेगा. अमेरिका ने कहा था कि उसके प्रतिबंध रूस को वैश्विक वित्तीय प्रणाली से अलग कर देंगे.

Russia Ukraine War : Missile attack in residential areas of Ukraine, Kiev stunned by 6 blasts

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *