Type to search

Russia Ukraine War : युद्ध के बीच थोड़ी देर में राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात करेंगे PM मोदी

जरुर पढ़ें दुनिया देश

Russia Ukraine War : युद्ध के बीच थोड़ी देर में राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात करेंगे PM मोदी

Share

नई दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की से फोन पर बातचीत करेंगे। 24 फरवरी को रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध छिड़ने के बाद 26 फरवरी को पीएम मोदी ने पहली बार जेलेंस्की से बात की थी। संयुक्त राष्ट्र में रूस के खिलाफ मतदान में भारत के भाग लेने के बाद जेलेंस्की और मोदी की बातचीत हुई। जेलेंस्की ने इस दौरान भारत के राजनीतिक समर्थन की मांग की थी।

रूस यूक्रेन युद्ध में बड़ा घटनाक्रम सामने आ रहा है. सूत्रों के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में यूक्रेन राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात करेंगे. ये जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. सूत्रों के अनुसार दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच शांति स्थापित करने पर वार्ता हो सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात कर चुके हैं. कल ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से लंबी बातचीत की है और युद्ध की परिस्थितियों पर चर्चा की है.

इधर यूक्रेन ने दावा किया है कि उसके सैनिकों ने एक रूसी लड़ाकू विमान को मार गिराया है. खारकीव क्षेत्र के रक्षा मुख्यालय ने कहा कि यूक्रेन की सेना ने खारकीव के ऊपर रूसी लड़ाकू को मार गिराया है. यूक्रेन की सेना के अनुसार रूसी पायलट के पास विमान से निकलने का समय नहीं था और आसमान से गिरते ही धरती पर टकराकर उसकी मौत हो गई. ये विमान कुलिनिचिव के पास गिरा था. एक दूसरे घटनाक्रम में यूक्रेन की सेना ने दावा किया है मायकोलाइव क्षेत्र में यूक्रेन द्वारा रूसी लड़ाकू वाहन को जब्त कर लिया गया है. यूक्रेन का दावा है कि रूस के पैराट्रूपर भागने में सफल रहे.

Russia Ukraine War: PM Modi will talk to President Zelensky in the midst of the war

Share This :
FacebookTwitterWhatsAppTelegramShare
Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *